संजीवनी टुडे

धर्म के आधार पर किसी की पहचान किए जाने पर तकलीफ होती है: दीया मिर्जा

संजीवनी टुडे 13-06-2019 11:49:55

दीया मिर्जा ने हाल ही में धर्म को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि, धर्म के आधार पर किसी की पहचान किए जाने पर उन्हें तकलीफ होती है।


नई दिल्ली । बॉलीवुड अभिनेत्री दीया मिर्जा ने हाल ही में धर्म को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि, धर्म के आधार पर किसी की पहचान किए जाने पर उन्हें तकलीफ होती है। 

बता दें, एक्ट्रेस का जन्म ईसाई पिता और बंगाली मां के घर में हुआ है और इनकी परवरिश भी एक मुस्लिम घर में हई है और उनका कहना है कि उनकी पहचान कभी धर्म, संस्कृति, जाति या समुदाय तक सीमित नहीं रही।

BVCV

दीया ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘ मेरी पहचान अभी इस ग्रह के नागरिक और एक मनुष्य की रही है। मुझे तकलीफ होती है जब किसी की पहचान धर्म के चश्मे से की जाती है। अगर आप इतिहास उठाकर देखेंगे तो, जब-जब इंसान बहुसंख्यकवाद की ओर बढ़ा है तो समावेशिता खो गई और उन्हें कष्ट झेलना पड़ा है। डर के कारण उन्होंने बहुत कुछ सहा है।’’ उन्होंने कहा कि जो लोग विलक्षण विचारधाराओं का प्रचार करते हैं, वे ‘‘ हमें नियंत्रित करना चाहते हैं।" अदाकारा ने कहा, ‘‘ पूर्वाग्रह और तमगे हमें सीमित करते हैं।

BVCV

हमने किसी भी विश्वास, धर्म, समुदाय या देश की जानकारी के साथ जन्म नहीं लिया। हमें ऐसी बातें बताई जाती हैं जिन्होंने नुकसान के अलावा कुछ नहीं किया। हमें उन सब को भूलना होगा।’’ 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

 

वर्कफ्रंट की बात करें तो दीया जल्द ही ‘जी5’ की कश्मीर आधारित वेब-सीरिज ‘काफिर’ में नजर आएंगी। इस सीरिज का प्रसारण 15 जून से होगा। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

More From entertainment

Trending Now
Recommended