संजीवनी टुडे

गानों में नशे का गुणगान करने वाले कलाकारों की अब खैर नहीं, जल्द होगा सख्त कानून

input univarta

संजीवनी टुडे 13-08-2019 19:05:25

पंजाब के पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलात मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने पंजाब के कलाकारों से अपील की है कि वे अपनी फिल्मों और गीतों में नशे को महिमामंडित न करें।


चंडीगढ़। पंजाब के पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलात मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने पंजाब के कलाकारों से अपील की है कि वे अपनी फिल्मों और गीतों में नशे को महिमामंडित न करें।

यह खबर भी पढ़े: कार्तिक सारा का अफेयर पहुंचा पटौदी हाउस, जानिये क्या है माजरा

सूत्रों के मुताबिक 13 अगस्त पंजाब के पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलों के मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने पंजाब के कलाकारों से अपील की है कि वे अपनी फिल्मों और गीतों में नशे को महिमामंडित न करें क्योंकि ऐसे कलाकारों पर शिकंजा कसने के लिये सख्त कानून जल्द आ रहा है को महिमामंडित न करें क्योंकि ऐसे कलाकारों पर शिकंजा कसने के लिये सख्त कानून जल्द आ रहा है 

यह खबर भी पढ़े: फिल्म इश्क की यादगार कॉमेडी को ताज़ा करेंगे अजय काजोल, कुछ इस तरह होगी मूवी

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इसे रोकने के लिए जल्द ही सख्त कानून भी लेकर आ रही है। उन्होंने प्रसिद्ध लोक गायक परमजीत सिंह सिद्धू (पम्मी बाई) से मुलाकात की । श्री पम्मी ने राज्य सरकार के इस फ़ैसले का स्वागत किया। चन्नी ने नशे के दलदल में फंसी नौजवान पीढ़ी के भविष्य की चिंता करते हुए कहा कि नशों को पंजाबी कलाकारों ने फिल्मों और गीतों के जरिये उत्साहित किया है। कलाकार नौजवान पीढ़ी के लिये रोल मॉडल होता है ,वे गीत और फिल्में देखकर नशों की तरफ बहुत जल्द आकर्षित होते हैं। इसलिए यह ज़रूरी है कि पंजाबी कलाकार नौजवानों को गलत कामों की तरफ उत्साहित न करें।

देखें VIDEO : 'ड्रीमगर्ल' का धांसू कॉमेडी ट्रेलर रिलीज, लड़की के रूप में इस तरह दिखे आयुष्मान खुराना

उन्होंने बताया कि आजादी के समय की फिल्मों तथा गानों ने नौजवानों पर गहरा असर डाला। हर युवक अपने में शहीद भगत सिंह की छवि देखने लगा ।अच्छा संगीत तथा फिल्में बहुत कुछ बदलने का दम रखती हैं । 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

इस मौके पर पम्मी बाई ने कहा कि पंजाबी गायकी के जरिये फैलाए जा रहे सांस्कृतिक प्रदूषण को दूर करने के लिए कड़े कदम उठाए जाने की ज़रूरत है। यदि सरकार पंजाबी गीतों और फिल्मों के द्वारा नशों को बढ़ावा देने वालों के खि़लाफ़ सख्त कदम उठाती है तो उसकी वह पूर्ण हिमायत करते हैं। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

 

More From entertainment

Trending Now
Recommended