संजीवनी टुडे

National Film Awards: में गुजरती फिल्म हेल्लारो संग उरी, अंधाधुन का ने बिखेरा जलवा

संजीवनी टुडे 09-08-2019 18:54:49

केंद्र सरकार ने वर्ष 2018 के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा कर दी है। इस दौरान गुजराती भाषा में बनी हेल्लारो को सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म चुना गया है


नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने वर्ष 2018 के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा कर दी है। इस दौरान गुजराती भाषा में बनी ‘हेल्लारो’ को सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म चुना गया है। राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2018 की यहाँ शुक्रवार को हुई घोषणा में हिंदी फिल्मों ‘उरी’, ‘अंधाधुन’ और ‘पद्मावत’ का भी जलवा रहा। 

यह खबर भी पढ़े: जॉन अब्रह्म की फिल्म ‘बाटला हाउस’ पर मंडराए संकट के बादल, रिलीज पर लग सकती हो रोक

सूत्रों के मुताबिक फीचर फिल्मों की श्रेणी में जूरी के केंद्रीय पैनल के अध्यक्ष राहुल रवैल ने शुक्रवार को वर्ष 2018 के लिए इन पुरस्कारों की घोषणा की। इस श्रेणी में 45 पुरस्कार दिये जायेंगे जबकि गैर-फीचर फिल्म श्रेणी में 21 पुरस्कार प्रदान किये जायेंगे। इस दौरान कीर्ति सुरेश को तेलुगु फिल्म ‘महानती’ में उनके अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री चुना गया है। 

Image

वहीँ आयुष्मान खुराना को अंधाधुन और विक्की कौशल को उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक के लिए संयुक्त रूप से सर्वश्रेष्ठ अभिनेता चुना गया है। फिल्म उरी के निदेशक आदित्य धर को सर्वश्रेष्ठ निदेशक घोषित किया गया।

Image

अरिजित सिंह को पद्मावत के गाने ‘बीनते दिल मिस्रिया में...’ के लिए सर्वश्रेष्ठ पुरुष पार्श्व गायक और बिन्दु मालिनी को कन्नड फिल्म नथीचारामी के गाने ‘मायावी मानावे...’ के लिए सर्वश्रेष्ठ महिला पार्श्व गायक चुना गया है।

Image

बता दें कि, संजय लीला भंसाली को फिल्म पद्मावत (गानों के संगीत) के लिए और शाश्वत सचदेव को फिल्म उरी (पार्श्व संगीत) के लिए सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशक घोषित किया गया है। मंजूनाथ एस. को फिल्म नथीचारामी के गाने ‘मायावी मानवे...’ के लिए सर्वश्रेष्ठ गीतकार चुना गया है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

बताना चाहेंगे कि, आयुष्मान खुराना अभिनीत फिल्म अंधाधुन को बेस्ट हिंदी फिल्म के अवार्ड से सम्मानित किया गया है। फिल्म अंधाधुन ने वैश्विक स्तर पर 456 करोड़ रुपए की कमाई की है, जबकि भारत में इस फिल्म ने करीब 74 करोड़ रुपए की कमाई की।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From entertainment

Trending Now
Recommended