संजीवनी टुडे

OTT प्लेटफार्मों पर रिलीज हुई इन फिल्मों की स्क्रीनिंग नहीं करेगा मल्टीप्लेक्स चेन

संजीवनी टुडे 14-10-2020 16:09:59

कोरोना वायरस महामारी के चलते लॉकडाउन के दौरान मार्च में थिएटर, सिनेमाहॉल और मल्टीप्लेक्स को बंद कर दिया गया था।


मुंबई। कोरोना वायरस महामारी के चलते लॉकडाउन के दौरान मार्च में थिएटर, सिनेमाहॉल और मल्टीप्लेक्स को बंद कर दिया गया था। इस दौरान कई फिल्म निर्माताओं ने अपनी फिल्म को ओटीटी प्लेटफार्मों पर रिलीज किया। अब देश की प्रमुख मल्टीप्लेक्स चेन ने उन फिल्मों की स्क्रीनिंग नहीं करने का फैसला किया है जो कोरोना वायरस शटडाउन के दौरान विभिन्न ओटीटी प्लेटफार्मों पर रिलीज किए गए थे। सरकार ने 15 अक्टूबर से अनलॉक 5 के दिशा निर्देशों के अनुसार सिनेमाहॉल और मल्टीप्लेक्स खोलने की अनुमति दी है। अब 15 अक्टूबर को सिनेमाघरों को फिर से खोलने की तैयारी हो रही है। कई फिल्में जो इस दौरान ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई थी, उन्हें बड़े पर्दे पर फिर से रिलीज किया जाएगा। हालांकि देश की मल्टीप्लेक्स चेन ने इन फिल्मों की स्क्रीनिंग नहीं करने का फैसला किया है।

इससे पहले मल्टीप्लेक्स ने उन निर्माताओं के फैसले का विरोध किया, जिन्होंने अपनी फिल्मों की डिजिटल रिलीज का विकल्प चुना था। शूजित सरकार की फिल्म गुलाबो सिताबो, शकुंतला देवी, सड़क 2, दिल बेचारा, गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल और खुदा हाफिज जैसी कई बड़ी फिल्मों का प्रीमियर विभिन्न ओटीटी प्लेटफार्मों पर किया गया। क्योंकि कोरोना वायरस महामारी के कारण थिएटर बंद रहे। फिल्म एंड ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने सोशल मीडिया पर इस बारे में जानकारी दी है।

फिल्म एंड ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने बुधवार को ट्वीट किया-'महत्वपूर्ण डेवलपमेंट... ऐसी चर्चा थी कि जिन फिल्मों (दिल बेचारा, सड़क2, शकुंतला देवी, खुदा हाफिज, गुंजन सक्सेना, गुलाबो सिताबो) का प्रीमियर ओटीटी प्लेटफार्मों पर हुआ था वे सिनेमाघरों में रिलीज हो सकती है...लेकिन प्रमुख मल्टीप्लेक्स चेन (पीवीआर, आईनॉक्स, कार्निवाल) इन फिल्मों का स्क्रीन नहीं करने का फैसला किया है।'

शूजित सरकार द्वारा न‍िर्देशित फिल्‍म 'गुलाबो सिताबो' बॉलीवुड की पहली बड़ी फिल्म थी जो ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज हुई थी। इस फिल्‍म का प्रीमियर अमेजन प्राइम वीडियो पर 12 जून को हुआ था। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना प्रमुख भूमिका में थे। फिल्म की कहानी जूही चतुर्वेदी ने लिखी है। इस फिल्म को रॉनी लाहिड़ी और शील कुमार ने प्रोड्यूस किया है। विद्या बालन की फिल्म 'शकुंतला देवी' का प्रीमियर 31 जुलाई को अमेजन प्राइम वीडियो पर हुआ था। 'शकुंतला देवी' को सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स प्रोडक्शन और विक्रम मल्होत्रा ने ​प्रोड्यूस किया है। वहीं शरण शर्मा द्वारा निर्देशित 'गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल' नेटफ्लिक्स पर 12 अगस्त 2020 को रिलीज हुई थी। धर्मा प्रोडक्शन और जी स्टूडियो कै बैनर तले बने इस फिल्म में जाह्नवी कपूर की मुख्य भूमिका में थी।

फिल्म निर्माताओं द्वारा फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने का फैसला करने के बाद मल्टीप्लेक्स चेन आईनॉक्स ने अपनी निराशा जताई थी और एक बयान जारी किया था। प्रोडक्शन हाउस या फिल्म का नाम लिए बिना थिएटर चेन ने कहा था कि यह फैसला चिंताजनक है।

यह खबर भी पढ़े: इस वजह से फिर चर्चा में सिंगर नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत सिंह

यह खबर भी पढ़े: सिनेमाघरों में दोबारा रिलीज की जाएंगी बॉलीवुड की ये फिल्में, देखें

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From entertainment

Trending Now
Recommended