संजीवनी टुडे

शादी के सवाल पर बोले मुकेश खन्ना, कोई लड़की पैदा नहीं होने वाली जिससे मैं शादी करूं, यह मेरा निजी मामला है और...

संजीवनी टुडे 15-10-2020 01:59:00

अभिनेता मुकेश खन्ना इन दिनों अपने बयानों को लेकर सुर्ख़ियों में बने हुए है। लंबे वक्त से मुकेश खन्ना से ये सवाल गया है कि उन्होंने अपने जीवन में कभी शादी क्यों नहीं की।


नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता मुकेश खन्ना इन दिनों अपने बयानों को लेकर सुर्ख़ियों में बने हुए है। लंबे वक्त से मुकेश खन्ना से ये सवाल गया है कि उन्होंने अपने जीवन में कभी शादी क्यों नहीं की। कई लोग इस बारे में कहते हैं कि वे अपने निजी जीवन में महाभारत में निभाए हए अपने भीष्म पितामह के किरदार को फॉलो करते हैं। इस वजह से उन्होंने कभी शादी नहीं की। हालांकि एक्टर ने हालिया इंटरव्यू में खुद इस राज से पर्दा उठा दिया है। 

Mukesh Khanna

एक इंटरव्यू के दौरान इस सवाल का जवाब देते हुए मुकेश खन्ना ने कहा- एक समय ऐसा था जब ये सवाल जर्नलिस्ट का फेवरेट सवाल होता था। मैं ये साफ बता देना चाहता हूं कि मैं शादी के खिलाफ नहीं हूं। लोग कहते रहते हैं कि मैंने महाभारत में भीष्म पितामह का रोल प्ले किया था इस वजह से मैं इसे अपने निजी जीवन में भी उतारता हूं। इसलिए मैंने शादी नहीं की। 

Mukesh Khanna

मैं आप लोगों को बता देना चाहता हूं कि मैं इतना महान नहीं हूं कि भीष्म पितामह बन जाऊं। नाहीं मैंने भीष्म पितामह जैसे कभी शादी ना करने का प्रण लिया है। यहां तक कि मैं ये कहना चाहता हूं कि शादी को जितना सम्मान की नजर से मैं देखता हूं शायद कोई नहीं देखता होगा। मैं शादी के खिलाफ नहीं हूं। मेरा ये मानना है कि शादियां नसीब में लिखी होती हैं। अफेयर्स के साथ ऐसा नहीं होता है।  

Mukesh Khanna

उन्होंने आगे कहा, शादी दो आत्माओं का मिलन होता है। जोड़ियां स्वर्ग से बनकर आती हैं। शादी में दो परिवार मिलते हैं। उनके जीन्स मिलते हैं। मेरे हिसाब से कोई सच नहीं जानता है। शादी उन दोनों आत्माओं का मिलन है जो दिन के 24 घंटे साथ रहते हैं। दोनों साथ रहते हैं, एक दूसरे की मदद करते हैं। अगर मेरी शादी होनी होती तो अब तक हो गई होती। अब मेरे लिए कोई लड़की पैदा नहीं होने वाली जिससे मैं शादी करूं। शादी मेरा निजी मामला है। मेरी कोई पत्नी नहीं है। कृपया कर के इस बहस को सभी यहीं पर खत्म कर दें।

यह खबर भी पढ़े: सुशांत केस की फाइनेंशियल एंगल से जांच, 'राबता' के डायरेक्टर के घर-ऑफिस पर ED ने मारा छापा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From entertainment

Trending Now
Recommended