संजीवनी टुडे

मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने केंद्र सरकार के अधिकारियों को लगाई फटकार, जानिए मामला

संजीवनी टुडे 03-08-2019 14:44:53

मिर खान बीते दिन यानि शुक्रवार को विज्ञान भवन में शिक्षक बन जल संरक्षण और वर्षा जल संचयन का पाठ पढ़ाते नजर आए।


नई दिल्ली । बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान बीते दिन यानि  शुक्रवार को विज्ञान भवन में शिक्षक बन जल संरक्षण और वर्षा जल संचयन का पाठ पढ़ाते नजर आए। 

m,.m,

बता दें, आमिर पिछले तीन साल से अपने एनजीओ पानी फाउंडेशन के जरिए महाराष्ट्र के सूखाग्रस्त इलाकों में काम कर रहे हैं। उन्होंने 24 जिलों के 75 तालुका में सूखे से बेहाल 4706 गांवों के कायाकल्प की कहानी बयां की।

m,.m,

उन्होंने सत्यमेव जयते वाटर कप के तहत 8 अप्रैल से 27 मई तक जल संरक्षण और वर्षा जल संचयन अभियान भी चलाया था। उन्होंने बिना पैसों के केवल जनसहभागिता और पंचायतों की कोशिशों से गांव वालों के साथ मिलकर किए गए वर्षा जल संचयन के बारे में भी बताया। 

m,.m,

दो घंटे से ज्यादा समय तक चले सत्र में उनकी पत्नी किरण राव ने इस अभियान में महिलाओं की भूमिका के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि पंचायतों के सक्रिय सहयोग और जुनून से ही जल संरक्षण अभियान को सफल बनाया जा सकता है।  

m,.m,

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

 

आपको बता दे जल शक्ति मंत्रालय ने एक जुलाई से 15 सितंबर तक अभियान चलाया है। इस अभियान के तहत देश के सबसे अधिक पानी की कमी और घटते भूजल वाले 257 जिलों और 1592 ब्लॉक में 31 जुलाई तक पहले चरण में किए गए कामों की समीक्षा की गई। इसमें पानी फाउंडेशन समेत चार स्वयं सहायता समूहों ने अपनी सफलताओं की कहानियों को साझा किया।   

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

rtfgr

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From entertainment

Trending Now
Recommended