संजीवनी टुडे

मूवी रिव्यु: सच्ची घटना और रियल हेरोस पर बनी एक रीयलिस्टिक फिल्म हैं 'इंडियाज मोस्ट वांटेड'

संजीवनी टुडे 25-05-2019 08:06:22


मुंबई । इस शुक्रवार को रिलीज हुई अभिनेता अर्जुन कपूर के दमदार अभिनय से सजी फिल्म इंडियाज मोस्ट वांटेड ने पहले दिन ही बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त छाप छोड़ी है। राजकुमार गुप्ता की यह फिल्म देश के उन अनसंग हीरोज की दास्तान बयान करती है, जो देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने से नहीं हिचकते, मगर उन्हें श्रेय नहीं मिलता।     

JGHJ

कहानी: फिल्म की कहानी शुरू होती हैं प्रभात यानि अर्जुन कपूर से जो अपने आठ इंटेलिजेंस अफसरों के साथ मिलकर इंडिया में मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादी को पकड़ने का बीड़ा उठाता है। उसे यह मिशन सिर्फ चार दिनों में पूरा करना है और वह भी बिना किसी सरकारी बैकअप, सुरक्षा और हथियार के। फिर प्रभात को टिप मिलती है कि वह आतंकवादी नेपाल में छिपा हुआ है तो यह टीम अपने सामर्थ्य के बलबूते पर नेपाल पहुंचती है, जहां उनकी घेराबंदी हो जाती है। लेकिन हालात ऐसे बनते हैं कि इनकी जान भी जा सकती है। फिल्म में इस ट्रैक के साथ देश के अलग-अलग हिस्सों में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों को भी जोड़ा गया है। कहानी इस बात को भी दर्शाती है कि हमारे इंटेलिजेंस अफसर विषम परिस्थितियों में भी अपने फर्ज के जज्बे को कैसे कायम रखते हैं।  

JGHJ

राजकुमार गुप्ता ने अपनी इस फिल्म में नाच-गाने और रोमांस से परहेज रखा है, मगर उन्होंने इसे एक धीमी थ्रिलर के रूप में ट्रीट किया है, जिसके कारण दर्शक कई जगहों पर बोरियत महसूस करते है। दो घंटे की यह फिल्म एडिटिंग की दृष्टि से और कसी हुई होनी चाहिए थी। फिल्म में कई सवाल ऐसे हैं, जो अनुत्तरित रह जाते हैं। 

JGHJ

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

 

अर्जुन ने प्रभात की भूमिका में काफी मेहनत की है, जो पर्दे पर झलकती भी है। उन्होंने एक अंडरकवर ऐजेंट को विश्वसनीय बनाया है। राजेश शर्मा ने हमेशा की तरह अच्छा काम किया है। प्रवीण सिंह सिसोदिया, बजरंगबली सिंह, देवेंद्र मिश्रा, जीतेंद्र शास्त्री, आसिफ खान और प्रशांत ने अपने किरदारों के अनुरूप अभिनय किया है, मगर सुदेव नायर के चरित्र को सही ढंग से बुना नहीं गया, इसलिए वे वेस्ट हो गए हैं। ये सच्ची घटनाओ और रियल हेरोस पर बनी एक रीयलिस्टिक फिल्म है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

More From entertainment

Trending Now
Recommended