संजीवनी टुडे

भारत आएंगे महान बॉक्सर माइक टायसन, बॉलीवुड ऐसे करेगा खास स्वागत...

संजीवनी टुडे 17-09-2018 17:09:08


मुंबई। बॉलीवुड में क्रिकेट का दमखम लंबे समय तक कायम रहा, लेकिन अब वक्त बदल रहा है। हॉकी, कुश्ती, बॉक्सिंग और बैडमिंटन आदि कई खेल सिनेमा का हिंस्सा हो चुके हैं जिन्होंने लोगों में हर तरह के खेलों के प्रति जागरूकता पैदा की है, लेकिन आज भी कुछ खेल ऐसे हैं, जो फिटनेस के लिए जरूरी हैं, पर उनके बारे में ज्यादा प्रचार नही किया जा रहा जिसके कारण आम लोगों का ध्यान भी ऐसे खेलों की तरफ नहीं जा पा रहा।

एमएमए यानी मिक्स्ड मार्शल आर्ट को भी उसी श्रेणी में रखेंगे, जिसे भारत में उतना महत्व नहीं मिल पाया, जो जरूरी था। लेकिन अब तस्वीर बदलने वाली है। मिक्स्ड मार्शल आर्ट को घर-घर में पहुंचाने के लिए दुनिया के जाने-माने बॉक्सर माइक टायसन खुद भारत आ रहे हैं जो मुंबई में एमएमए लीग-कुमाइट 1 को लॉन्च करेंगे। ये फाइट मुंबई के वर्ली स्थित एमएसआई डोम में 29 सितंबर को होगी। इसे आल इंडिया मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स फेडरेशन का समर्थन हासिल है और इस लीग के जरिए दुनिया भर के 8 देश साथ आएंगे। 

सबसे अहम बात तो ये है कि इस खेल के प्रति लोगों में अवेयरनेस पैदा करने के लिए बॉलीवुड की हस्तियां भी सपोर्ट में आगे आ रही हैं। संगीतकार बप्पी लहरी ने तो माइक टाइसन का भारत में स्वागत करने के लिए हाल ही में एक जिंगल भी कंपोज किया है। बप्पी दा कहते हैं कि बॉक्सिंग के इस दिग्गज़ का स्वागत करने के लिए इससे अच्छा और कोई तरीका नहीं हो सकता था।

इस लीग का आइडिया टोयम इंडस्ट्री लिमिटेड के सीएमडी मोहम्मद अली बुधवानी को आया, जो एक कामयाब बिजनेसमैन होने के साथ-साथ एमएमए के बहुत बड़े फैन भी हैं। उनका मकसद है कि बडे पैमाने पर लोगों को एमएमए से जोड़ा जाए और युवाओं में शिष्टाचार, एकाग्रता, सहनशील और मन से मज़बूत बनने का संदेश पहुंचाएं।

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उन्हें उम्मीद है कि दुनिया के लिए भारत जल्द ही एमएमए का सबसे पसंदीदा डेस्टिनेशन साबित होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From entertainment

Trending Now
Recommended