संजीवनी टुडे

लखनऊ में जन्मे बॉलीवुड के मशहूर गीतकार का निधन, 70 वर्ष की आयु में कहा अलविदा

संजीवनी टुडे 04-06-2020 04:07:00

बॉलीवुड के वेटरन गीतकार अनवर सागर का निधन हो गया है, अनवर ने 80 और 90 के दशक में बॉलीवुड की कई पॉपुलर फिल्मों के लिए गानें लिखे हैं।


नई दिल्ली। बॉलीवुड के वेटरन गीतकार अनवर सागर का निधन हो गया है, अनवर ने 80 और 90 के दशक में बॉलीवुड की कई पॉपुलर फिल्मों के लिए गानें लिखे हैं। उन्होंने सॉन्ग 'वादा रहा सनम (खिलाड़ी- 1992) जिसमें अक्षय कुमार और आयशा झुलका लीड रोल में थी, उसके लिए बोल लिखे थे। इसी के साथ उन्होंने फिल्म 'याराना', 'सलामी', 'आ गले लग जा', और 'विजयपथ' जैसी फिल्मों के लिए बोल लिखे हैं। अनवर ने मशहूर संगीतकार नदीम-श्रवन, राजेश रोशन, जतिन-ललित और अनु मालिक के साथ काम किया है।

दरअसल, का बुधवार को 70 वर्ष की आयु में निधन हो गया। पिछले कुछ समय से अनवर सागर की तबीयत खराब थी। गीतकार के निधन का कारण अभी नहीं पता चल पाया है। अक्षय कुमार की सुपरहिट फिल्म ‘खिलाड़ी’ में अनवर सागर का लिखा गाना ‘वादा रहा सनम’ आज भी लोगों की जुबान पर रहता है। ये दुआ है मेरी रब से, आशिकी में हर आशिक हो जाता है बदनाम, कभी भूला कभी याद किया आदि सैकड़ों हिट गीत अनवर के नाम हैं।

गौरतलब है की उत्तर प्रदेश के लखनऊ में जन्मे अनवर सागर लेखक और गीतकार बनने मुम्बई आये थे। उन्होंने कुछ फिल्मों की स्क्रिप्ट भी लिखी है लेकिन उनको कामयाबी गाने लिखने में मिली। खासकर नब्बे के दशक में जब संगीतकार नदीम श्रवण की जोड़ी हिन्दी फिल्मों के संगीत पर राज कर रही थी, तब अनवर सागर हिट गीतकार के तौर पर जाने जाते थे। फिल्म इलाका से नदीम श्रवण की जोड़ी को हिन्दी फिल्मों में शुरुआती प्रसिद्धि मिली, उस फिल्म में भी अनवर सागर के गीत थे और फिर उनकी जोड़ी नदीम श्रवण के साथ लम्बे समय तक रही, उनके लिए कई फिल्मों में गीत लिखे।

नदीम श्रवण के अलावा जतिन ललित, बप्पी लाहिरी, अन्नू मालिक संगीतकारों के लिए भी अनवर सागर ने कई लिखे हैं। अनवर सागर की प्रमुख फ़िल्मों में इलाका, सपने साजन के, दिल का क्या कसूर, याराना, सलामी, आ गले लग जा, मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, विजयपथ, बेखुदी, खिलाड़ी, किशन कन्हैया, लश्कर आदि शामिल है।

यह खबर भी पढ़े: ट्रक से 27 लाख की अवैध संतरा मसाला शराब जब्त, दो आरोपित गिरफ्तार

यह खबर भी पढ़े: बच्चे से अप्राकृतिक यौनाचार व हत्या के आरोपी डॉक्टर की जमानत खारिज

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From entertainment

Trending Now
Recommended