संजीवनी टुडे

Lockdown: जल्द शुरू होगी धारावाहिकों और फिल्मों की शूटिंग, महाराष्ट्र सरकार ने कुछ शर्तों के साथ दी शूटिंग करने की इजाजत

संजीवनी टुडे 02-06-2020 07:26:29

दो महीने से भी ज्यादा समय से बंद पड़ी फिल्म इंडस्ट्री जल्द ही धारावाहिकों और फिल्मों की शूटिंग शुरू होने जा रही है। इसके लिए महाराष्ट्र सरकार ने कुछ शर्तों के साथ शूटिंग करने की इजाजत दी है।


नई दिल्ली। लॉकडाउन के बीच मनोरंजन जगत के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। लगभग दो महीने से भी ज्यादा समय से बंद पड़ी फिल्म इंडस्ट्री जल्द ही धारावाहिकों और फिल्मों की शूटिंग शुरू होने जा रही है। इसके लिए महाराष्ट्र सरकार ने कुछ शर्तों के साथ शूटिंग करने की इजाजत दी है।

Government of Maharashtra

शूटिंग के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा और सेट का नियमित तौर पर सैनेटाइजेशन किया जायेगा। ऐसा नहीं करने पर शूटिंग पर प्रतिबन्ध लगा दिया जायेगा। निर्माता अब सरकार द्वारा निर्धारित दिशानिर्देशों के अनुसार पूर्व-उत्पादन और पोस्ट-प्रोडक्शन कार्यों को कर सकते हैं। निर्माताओं को शूटिंग का ध्यान रखना होगा और अगर नियमों का उल्लंघन किया गया तो काम बंद कर दिया जाएगा। 

Government of Maharashtra

कोविड-19 के संदर्भ में लगाए गए प्रतिबंध के निर्देश इस पर लागू होंगे।निर्माताओं को मुंबई, महाराष्ट्र फिल्म, रंगमंच और सांस्कृतिक विकास निगम, दादासाहेब फाल्के फिल्म सिटी गोरेगांव और बाकी जिलों के लिए प्रबंध निदेशक के पास आवेदन करना होगा। इसके साथ ही खुले में शूटिंग करने की इजाजत फिलहाल नहीं है अर्थात फिलहाल शूटिंग इन्डोर होगी।शूटिंग के लिए सेट पर मेडिकल फैसिलिटी होना जरूरी है। साथ ही एक डॉक्टर, नर्स और एम्बुलेंस हर सेट पर अनिवार्य रूप से होंगे। इसके अलावा फिलहाल सिर्फ 33 प्रतिशत यूनिट के साथ शूटिंग शुरू होगी। मार्च के मध्य में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सभी तरह की शूटिंग को रोक दिया गया था। वहीं 22 मार्च से लॉकडाउन लगने के बाद इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री पूरी तरह ठप हो गई थी, जिससे उसे करोड़ो का नुकसान भी हुआ। इस लॉकडाउन में न सिर्फ शूटिंग पर रोक लगी, बल्कि फिल्मों की रिलीज डेट को भी स्थगित कर दिया गया था। 

Government of Maharashtra

अब लगभग दो महीने से ज्यादा समय के बाद मनोरंजन जगत में पुनः शूटिंग का काम शुरू होगा। महाराष्ट्र सरकार द्वारा शूटिंग की इजाजत दिए जाने पर फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (एफडब्ल्यूआईसी) के सभी सदस्यों ने महाराष्ट्र सरकार के प्रति आभार व्यक्त किया है। वहीं मनोरंजन जगत के सभी कलाकारों ने भी सरकार के फैसले पर खुशी जाहिर की है और पुनः काम पर लौटने को लेकर उत्साहित हैं।

यह खबर भी पढ़े: VIDEO: नहीं रहें मशहूर म्‍यूजिक कंपोजर वाजिद खान, अस्पताल में मरने से पहले मुस्कुराते हुए गाया दबंग फिल्म का गाना

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From entertainment

Trending Now
Recommended