संजीवनी टुडे

अंग के लाल गणेश की लघु फिल्म 'ओल्ड किड' को फिल्म फेयर अवार्ड के लिए नामित

संजीवनी टुडे 17-02-2020 17:34:23

अंग प्रदेश की भूमि हमेशा से ही कला और संस्कृति से समृद्ध रही है। स्थानीय कलाकारों ने मायानगरी मुंबई में अपनी छाप छोड़ी है। इन्हीं कलाकारों में भागलपुर के तिलकामांझी स्थित सुर्खीकल में पले बढ़े गणेश कुमार की लघु फिल्म ओल्ड किड को फिल्म फेयर अवार्ड के लिए नामित किया गया है।


भागलपुर। अंग प्रदेश की भूमि हमेशा से ही कला और संस्कृति से समृद्ध रही है। स्थानीय कलाकारों ने मायानगरी मुंबई में अपनी छाप छोड़ी है। इन्हीं कलाकारों में भागलपुर के तिलकामांझी स्थित सुर्खीकल में पले बढ़े गणेश कुमार की लघु फिल्म ओल्ड किड को फिल्म फेयर अवार्ड के लिए नामित किया गया है। इस फिल्म में अभी के बुजुर्गों की दयनीय स्थिति को बड़े ही रोचक तरीके से दिखाया गया है। फिल्म में बुजुर्गों की अपने ही घर में अपने ही बच्चों की उपेक्षा चित्रांकन किया गया है। 

गणेश कुमार की दूसरी लघु फिल्म नॉक-नॉक भी मुम्बई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के लिये नामित हुई है। उनकी आने वाली फिल्म अनुराग बसु की निर्देशित लूडो, क्लास ऑफ़ 83 है। साथ ही, वेब सीरीज फिल्म आर्या (सुष्मिता सेन के साथ), गुरमिन्ट, जमुना पार भी उनकी बेहतरीन कला का नमूना पेश कर रहा है। ऋतिक रोशन की अभिनीत फिल्म सुपर-30 में गणेश ने ऋतिक को भोजपुरी सिखाई और उस फिल्म में बतौर सहायक की भूमिका भी निभायी थी। 

गणेश की प्रदर्शित फिल्म- सुपर 30, धड़क, होटल मुम्बई (हॉलीवुड फिल्म), जॉली, एलएलबी टू, तुम्हारी सुलु, निल बटे सन्नाटा, नानू की जानू, बॉयोस्कोप वाला, बुलेट राजा, इंदु सरकार और रंग बॉक्स आफिस पर तहलका मचा चुकी है। इतना ही नहीं, उन्होंने टीवी की दुनिया में भी अपना परचम लहराया है। उनकी प्रदर्शित सीरियल-क्राइम पेट्रोल सोनी टीवी, कलर्स पर शैतान, थपकी प्यार की, जिन्दगी की हकीकत से आमना-सामना, एपिक टीवी पर रोज़ संडे, बेन्डिट्स ऑफ़ ब्रिटिश इंडिया, स्टार भारत टीवी पर सावधान इंडिया, आज़ाद, जी टीवी पर यम हैं हम आदि दर्शकों के बीच खूब पसंद किये गये हैं। गणेश कुमार भागलपुर से अपनी पढ़ाई कर वे फिल्म नगरी मुंबई चले गये थे।

यह खबर भी पढ़ें:​ ...तो अब इस दिन रिलीज होगी जाह्नवी कपूर की फिल्म 'गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल'

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From entertainment

Trending Now
Recommended