संजीवनी टुडे

बॉलीवुड, साउथ और भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार रवि किशन के 50 वें बर्थडे पर जानिए कुछ अनसुनी बातें...

संजीवनी टुडे 17-07-2019 09:33:21

सुपरस्टार रवि किशन का आज 50वां जन्मदिन है। इनका जन्म 17 जुलाई 1969 को उत्तर-प्रदेश के जौनपुर में हुआ था। अपने बेहतरीन अदाकारी के दम पर आज उन्होने फिल्म इंडस्ट्री में अपने जीत का परचम लहराया है।


नई दिल्ली ।  बॉलीवुड, साउथ और भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार रवि किशन का आज 50वां जन्मदिन है। इनका जन्म 17 जुलाई 1969 को उत्तर-प्रदेश के जौनपुर में हुआ था। अपने बेहतरीन अदाकारी के दम पर आज उन्होने फिल्म इंडस्ट्री में अपने जीत का परचम लहराया है।

b

उनके करियर की पहली फिल्म पिताम्बर (1992) में रिलीज हुई थी। यह एक बी ग्रेड मूवी थी। इस फिल्म के लिए उन्हें 5000 रुपए पारितोषिक मिला था। इसके बाद वह कई फिल्मों में नजर आए लेकिन उन्हें प्रसिद्धि नहीं मिली। फिर साल 2006 में कलर्स चैनल पर आने वाले रियलिटी शो बिग-बॉस सीजन 6 में बतौर प्रतिभागी हिस्सा लिया था।

b

सलमान खान द्वारा अभिनीत साल 2003 में आई मशहूर फिल्म “तेरे नाम”  से उन्हें काफी लोकप्रियता हासिल हुई। उन्होंने इस फिल्म में “रामेश्वर” नामक पुजारी की भूमिका अदा की थी। जिसमें उन्हे काफी पसंद किया गया। इसके अलावा उन्होने अनगिनत भोजपूरी फिल्मे की हैं जिसमे उनका एक कथन ज़िदगी झंडवा…फिर भी घमंडवा बेहद लोकप्रीय हुआ और आज हर किसी कि ज़ुबान पर है।

b

रवि किशन ने कई हिंदी फिल्मों जैसे ‘उधर की जिंदगी’ जैसे काजोल और जीतेन्द्र, श्रीदेवी और शाहरुख खान के साथ ‘सेना’, उर्मिला मातोंडकर, अक्षय खन्ना के साथ ‘कुद्रत’, सलमान खान और भुमिका चावला के साथ ‘तेरे नाम’ जैसी कई हिंदी फिल्मों में अभिनय किया और सुनील शेट्टी और अक्षय कुमार के साथ ‘फिर हेरा फेरी’।

b

रवि किशन को फिल्म 'तेरे नाम' के लिए सर्वश्रेष्ठ सह-अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान किया गया था। 2005 में आई उनकी भोजपुरी फिल्म 'कब होई गवनवा हमार' को सर्वश्रेष्ठ क्षेत्रीय फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार भी हासिल हुआ। इस तरह वे इकलौते ऐसे अभिनेता बने जिन्हें एक साथ हिंदी और भोजपुरी की राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार प्राप्त फिल्मों का हिस्सा होने का गौरव मिला।

b

आपको बता दें कि रवि किशन के अब तक के सफर के दौरान उनका नाम कई महिलाओं के साथ जोड़ा गया जिसमे से सबसे दिलचस्प नाम है अभिनेत्री नगमा का। नगमा के साथ रवि किशन के संबंध कि खबरें एक वक्त पर बहुत ज़ोरो शोरों से फैल रही थीं लेकिन उन्होने प्रीती से शादी कर के इस सभी खबरों को अफवाह साबित कर दिया। रवि किशन एक बेहतरीन अभनेता होने के साथ ही एक अच्छे इंसान भी हैं। जल्द ही हमें उनकि कुछ और बेहतरीन फिल्मे देखने को मिलेंगी।

b

उनका अभिनेत्री और राजनीतिज्ञ नगमा के साथ विवाहेतर संबंध था। योगी का गढ़ कही जाने वाली गोरखपुर संसदीय सीट पर योगी की मेहनत और मोदी लहर ने भाजपा उम्मीदवार रवि किशन को 3 लाख से ज्यादा मतों से ऐतिहासिक जीत दिलाई। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

 

बता दें कि रवि किशन की बेटी रीवा किशन जल्द ही फिल्मों में कमबैक करने वाली है। जी हां, वह बॉलीवुड फिल्म 'सब कुशल मंगल है' में अभिनेता प्रियांक शर्मा के साथ नजर आएगी। रीवा ने अमेरिका के 'एक्टिंग कॉर्प इंस्टीट्यूट' से डेढ़ साल तक अभिनय का प्रशिक्षण भी लिया है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166


       

More From entertainment

Trending Now
Recommended