संजीवनी टुडे

करण जौहर बनाएंगे सौरव गांगुली पर बायोपिक, अब पर्दे पर दिखेगी 'दादा' गिरी

संजीवनी टुडे 25-02-2020 21:54:58

सौरव गांगुली देश और दुनिया में सबसे सम्मानित क्रिकेटरों में से एक हैं। वह न केवल भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तानों में से एक थे, बल्कि अपने साथियों विशेषकर वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर के साथ अपने शानदार प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं।


मुंबई। एमएस धोनी और कपिल देव के बाद अब एक और क्रिकेटर पर फिल्म बनने वाला है। क्रिकेट के 'दादा' और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली वर्तमान में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई) के अध्यक्ष हैं। फिल्ममेकर करण जौहर सौरव गांगुली पर फिल्म बनाएंगे। सौरव गांगुली देश और दुनिया में सबसे सम्मानित क्रिकेटरों में से एक हैं। वह न केवल भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तानों में से एक थे, बल्कि अपने साथियों विशेषकर वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर के साथ अपने शानदार प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं। 

यकीनन यह भारतीय क्रिकेट का सबसे यादगार समय था। उनकी यात्रा उतार-चढ़ाव और कुछ अविस्मरणीय क्षणों से भरा हुआ है। 13 जुलाई, 2002 को सौरव गांगुली की अगुवाई में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को हराकर नेटवेस्ट सीरीज अपने नाम की थी। इस दौरान वो एतिहासिक पल कौन भूल सकता है, जब सौरभ गांगुली ने लॉर्डस की बालकनी में खड़े होकर अपनी टी-शर्ट उताकर हवा में लहराई थी।

फिल्म निर्माता करण जौहर ने उनके जीवन पर फिल्म बनाने की उत्सुकता दिखाई है। हाल ही में करण तौहर ने सौरव गांगुली से मुलाकात की है। करण जौहर क्रिकेटर से मिलने के लिए बीसीसीआई कार्यालय गए थे और उन्होंने संभावित फिल्म के बारे में बातचीत की है। यह देखना दिलचस्प होगा कि बड़े पर्दे पर दादा की भूमिका को कौन निभाता है। हालांकि अभी आधिकारिक रूप से घोषणा नहीं हुई है।

इससे पहले भी चर्चा थी कि एकता कपूर सौरव गांगुली पर एक बायोपिक बनाएंगी। प्रिंस ऑफ कोलकाता सौरव गांगुली ने क्रिकेटरों पर बनी फिल्म के बारे में कहा था कि मुझे एमएस धोनी की बायोपिक (एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी) बहुत पसंद आई। सचिन तेंदुलकर की बायोपिक फिल्म 'सचिन : ए बिलियन ड्रीम्स' थोड़ी अलग थी। अब 1983 की विश्व कप विजेता टीम पर फिल्म बन रही है। मैं इसे जरूर देखूंगा। जहां तक मेरी बायोपिक का सवाल है, हम इंतजार करेंगे और देखेंगे। फिल्म '83' में रणवीर सिंह कपिल देव का किरदार निभा रहे हैं। हाल में महिला क्रिकेटर मिताली राज की बायोपिक 'शाबाश मिथु' की घोषणा हुई है।

यह खबर भी पढ़े: हिंसा पर भड़काऊ बयान देने की बजाए संयम बरतें नेतागण- अमित शाह

यह खबर भी पढ़े: कांग्रेस ने दिल्ली में भड़की हिंसा के लिए केंद्र और दिल्ली सरकार को ठहराया जिम्मेदार

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From entertainment

Trending Now
Recommended