संजीवनी टुडे

जापानी फिल्म महोत्सव 27 सितंबर से भारत में होगा शुरु

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 11-09-2019 03:18:00

जापान फाउंडेशन ने पीवीआर सिनेमा के साथ मिलकर भारत में 27 सितंबर से जापानी फिल्म महोत्सव (जेएफएफ) के तीसरे संस्करण की शुरुआत करने की घोषणा की है।


नई दिल्ली। जापान फाउंडेशन ने पीवीआर सिनेमा के साथ मिलकर भारत में 27 सितंबर से जापानी फिल्म महोत्सव (जेएफएफ) के तीसरे संस्करण की शुरुआत करने की घोषणा की है। छह महीने तक चलने वाले इस महोत्सव के दौरान देश के विभिन्न शहरों में जापानी फिल्म प्रदर्शित किये जायेंगे। फाउंडेशन और पीवीआर ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुये कहा कि इस महोत्सव में प्रदर्शित होने वाली फिल्मों का चयन किया जा चुका है जिसमें रोमांस, ड्रामा, कॉमेडी आदि विभिन्न शैलियों की समकालीन जापानी फिल्में शामिल है।

यह खबर भी पढ़ें: ​अनुच्छेद 370 की समाप्ति मोदी सरकार की बड़ी उपलब्धि: जितेन्द्र सिंह

फाउंडेशन के महानिदेशक कौरू मियामोतो ने कहा कि जापानी फिल्म महोत्सव के तीसरे संस्करण का आयोजन उनके संगठन के लिए बेहद सुखद अनुभव प्रदान करने वाला है। पिछले दो संस्करणों की सफलता और जापानी संस्कृति को अपनाने के प्रति भारतीय दर्शकों से मिली प्रतिक्रिया के मद्देनजर तीसरे संस्करण का अब भारत के विभिन्न शहरों में विस्तार किया जा रहा है।

महोत्सव के दिल्ली गुरुग्राम चरण की शुरुआत फिल्म समीक्षकों द्वारा प्रशंसित निर्देशक मोटो शिनकाई की बहुप्रतीक्षित एनीमेशन फिल्म वेदरिंग विद यू से होगी। इसमें कई लोकप्रिय फिल्में जैसे डांस विद मी, लू विद द वॉल, शॉपलिफ्टर्स, योर नेम, परफेक्ट वर्ल्ड, बेंटो हैरासमेंट, द चिल्ड्रन ऑफ द सी, किंगडम, माई डैड इज अ हील रेसलर, टोक्यो घोल, द फैबलेट आदि प्रदर्शित की जाएंगी। भारतीय दर्शकों को जापानी संस्कृति, कला और अनुभव प्रदान करने के लिए कुछ चयनित पीवीआर सिनेमा में महोत्सव के दौरान 25 चुनिंदा फिल्मों को अंग्रेजी सब टाइटल के साथ प्रदर्शित किया जाएगा।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From entertainment

Trending Now
Recommended