संजीवनी टुडे

दुनिया भर के फिल्मी सितारों का पणजी में कल से अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 19-11-2019 18:04:28

समारोह में मशहूर फिल्म अभिनेता रजनीकांत को इकोनिक अवार्ड दिया जाएगा और दादा साहब फाल्के अवार्ड के लिए चयनित मिलेनियम स्टार अमिताभ बच्चन की फिल्मों का पुनरावलोकन होगा।


पणजी। देश-विदेश के फिल्मी सितारों का मेला 50वां अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह का कल से यहां शुभारंभ हो रहा है जिसका उद्घाटन सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर करेंगे। नौ दिनों तक चलने वाले इस रंगारंग समारोह के मुख्य अतिथि गोवा के मुख्यमंत्री डॉ विजय सावंत होंगे। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिल्मों के इस कुम्भ के लिए अपनी विशेष शुभकामनाएं और संदेश भेजे हैं। 

यह खबर भी पढ़ें: ​तीन दशक पहले स्वतंत्र हुए इस देश की प्रति व्यक्ति आय भारत से है 60 गुना अधिक, जानें विस्तृत विवरण

समारोह में मशहूर फिल्म अभिनेता रजनीकांत को इकोनिक अवार्ड दिया जाएगा और दादा साहब फाल्के अवार्ड के लिए चयनित मिलेनियम स्टार अमिताभ बच्चन की फिल्मों का पुनरावलोकन होगा। इस बार सेमिनार का थीम सांग जॉय ऑफ सिनेमा है। समारोह में फ्रांस की विश्व प्रसिद्ध अभिनेत्री इसाबेला हुबर्ट को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवर्ड दिया जाएगा। 

अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह की स्वर्ण जयंती होने के कारण इस बार विशेष तैयारियां की गई हैं और इसे यादगार बनाने के इंतजामात किये गए हैं। समारोह में देश-विदेश की करीब 200 फिल्में दिखाई जा रही है और इनमें 76 देशों की फिल्में शामिल है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From entertainment

Trending Now
Recommended