संजीवनी टुडे

दिलचस्प है अमिताभ-जया की शादी की कहानी, बिग बी ने शादी की 47वीं सालगिरह पर शेयर की अनदेखी तस्वीरें

संजीवनी टुडे 03-06-2020 11:06:48

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री जया बच्चन अपने शादी की आज 47वीं सालगिरह मना रहे हैं।


नई दिल्ली। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री जया बच्चन अपने शादी की आज 47वीं सालगिरह मना रहे हैं। इस खास मौके पर अमिताभ ने सोशल मीडिया पर दो तस्वीरें शेयर की है। तस्वीर में वह पत्नी जया बच्चन के साथ दिखाई दे रहे हैं। ये तस्वीरें अमिताभ और जया की शादी की है। इन तस्वीरों में अमिताभ और जया दूल्हा-दुल्हन के जोड़े में बहुत ही खूबसूरत लग रहे हैं। 

सोशल मीडिया पर अमिताभ-जया की शादी की ये तस्वीरें वायरल हो रही है। अमिताभ ने सोशल मीडिया पर इन तस्वीरों को साझा करन के साथ ही ये भी खुलासा किया कि कैसे उनकी शादी जया भादुड़ी के साथ हुई। इस बारे में बताते हुए उन्होंने लिखा-'47 साल.. आज.. 3 जून 1973.. फैसला किया था कि अगर जंजीर सफल हुई तो दोस्तों के साथ पहली बार लंदन घूमने जाऊंगा.. मेरे पिता ने पूछा साथ में कौन जा रहा है? जब मैंने उन्हें बताया कि साथ में और कौन जा रहा है.. उन्होंने कहा-जाने से पहले तुम्हें उससे शादी करनी होगी.. नहीं तो तुम नहीं जा सकते.. इसलिए.. मैंने आज्ञा का पालन किया।'

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन अभिनीत फिल्म 'जंजीर' 11 मई,1973 को रिलीज हुई थी और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही। वैसे अमिताभ बच्चन और जया भादुड़ी की प्रेम कहानी भी बड़ी दिलचस्प है। अमिताभ और जया की पहली मुलाकात फिल्म 'गुड्डी' के सेट पर हुई थी। अमिताभ-जया को देखते ही उन पर फिदा हो गए। फिल्म के सेट पर वह जया को छुप छुप कर देखते थे जिसकी शिकायत जया ने  निर्देशक से कर दी। उसके बाद इस फिल्म से अमिताभ को हटा दिया गया। 

हालांकि बाद में अमिताभ इस फिल्म में स्पेशल अपीरियंस की भूमिका में नजर आये। इस दौरान बाद जया के मन में अमिताभ के लिए सहानुभूति जग गई। इस घटना के बाद दोनों में दोस्ती हो गई। यह दोस्ती फिल्म 'जंजीर' के सेट पर प्यार में बदली। यह फिल्म सुपरहिट हुई है। फिल्म के हिट होने का जश्न मनाने अमिताभ और जया विदेश जाना चाहते थे,लेकिन जब हरिवंश राय बच्चन को यह पता लगा तो उन्होंने अमिताभ से साफ शब्दों में कह दिया कि अगर जया को विदेश ले जाना चाहते हो तो उससे पहले तुम्हे उससे शादी करनी पड़ेगी। जिसके बाद दोनों परिवारों की मौजूदगी में 3 जून,1973 को  शादी कर ली। शादी के बाद जया ने अपना सरनेम बदल कर जया भादुड़ी से जया बच्चन कर लिया।

अमिताभ और जया ने साथ में कई फिल्मों में काम किया, जिसमें बंसी बिरजू, सिलसिला, अभिमान, चुपके चुपके, शोले, कभी खुशी कभी गम आदि शामिल हैं। अमिताभ और जया बच्चन के दो बच्चे श्वेता नंदा और अभिषेक बच्चन हैं। 17 मार्च, 1974 को श्वेता का जन्म हुआ। श्वेता की शादी बिजनसमैन निखिल नंदा से हुई है। श्वेता के दो बच्चे बेटी नव्या नवेली और बेटे अगस्त्य हैं। वहीं जया और अमिताभ के बेटे अभिषेक बच्चन का जन्म 5 फरवरी, 1976 को हुआ। अभिषेक बच्चन की शादी ऐश्वर्या राय के साथ 20 अप्रैल 2007 को हुई थी। इनकी एक बेटी आराध्या है। 

यह खबर भी पढ़े: हार्दिक पांड्या की मंगेतर नताशा के गर्भवती होने पर आया एक्स बॉयफ्रेंड अली गोनी का रिएक्शन

यह खबर भी पढ़े: दो दिन बाद लगने जा रहा है साल का दूसरा चंद्रग्रहण, जानें क्या होगा आपकी राशि पर असर

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From entertainment

Trending Now
Recommended