संजीवनी टुडे

इंदौर/ TV Artist प्रेक्षा मेहता ने की खुदकुशी, परिजनों ने कहा- मानसिक तनाव में थी

संजीवनी टुडे 26-05-2020 17:14:49

टीवी कलाकार प्रेक्षा मेहता ने इंदौर के बजरंग नगर स्थित अपने घर में सोमवार देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।


इंदौर। टीवी कलाकार प्रेक्षा मेहता ने इंदौर के बजरंग नगर स्थित अपने घर में सोमवार देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। प्रेक्षा इंदौर की रहने वाली थीं और लॉकडाउन की वजह से इन दिनों अपने घर आयी हुई थीं, वो फिलहाल मुंबई में रहती थीं। वो क्राइम पेट्रोल सहित कई सीरियल में काम कर रही थीं, परिवार का कहना है काम बंद होने के कारण प्रेक्षा तनाव में थीं। सुसाइड से पहले प्रेक्षा ने सोशल मीडिया पर अपना स्टेटस अपडेट किया। उसमें उन्होंने लिखा-सबसे बुरा होता है सपनों का मर जाना....

preksha

दरअसल, मध्य प्रदेश के इंदौर में रहने वाली टीवी कलाकार प्रेक्षा मेहता नहीं रहीं, बजरंग नगर स्थित अपने घर में उन्होंने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। हालांकि आत्मह्त्या के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है, लेकिन परिवार का कहना है कि वो तनाव में थी। प्रेक्षा ने सोमवार और मंगलवार की दरमियानी रात अपने घर में फांसी लगा ली। प्रेक्षा ने क्राइम पेट्रोल के भी कई एपिसोड में अभिनय किया था।

preksha

बता दे, सोमवार रात प्रेक्षा जब अपने कमरे में गई तो कुछ देर मोबाइल चलाती रही, उसने देर रात अपने मोबाइल से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक निराशाजनक स्टेटस अपलोड किया। सुबह जब पिता उसे जगाने के लिए उसके कमरे में गए तो देखा प्रेक्षा की लाश फांसी के फंदे पर झूल रही है। परिवार के लोग फौरन उसे लेकर अस्पताल गए जहां प्रेक्षा को मृत घोषित कर दिया गया।

preksha

प्रेक्षा के पारिवारिक सूत्रों का कहना है लॉकडाउन होने के कारण वो मुंबई से इंदौर लौट आयी थी। मुम्बई में जिस तरह कोरोना बढ़ता जा रहा है और लगातार लॉकडाउन होने के कारण उन्हें लगने लगा था कि अब लंबे समय तक काम नहीं मिलेगा. इसलिए डिप्रेशन में आकर यह कदम उठाया। प्रेक्षा मेहता ने टीवी में अपना कॅरियर बनाना चाहा इसीलिये वह इंदौर से मुंबई शिफ्ट हो गईं। अपनी मेहनत के बल पर कई टीवी सीरियल में उन्होंने काम किया, लेकिन शायद लॉकडाउन का दर्द वह झेल नहींं पायीं। हालांकि घटना स्थल का पुलिस ने निरीक्षण किया लेकिन कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है इसलिए सुसाइड का कोई पुख्ता कारण अभी नहीं पता चला है।

preksha

आपको बता दें कि थिएटर में प्रेक्षा की शुरुआत अभिजीत वाडकर, संतोष रेगे और नगेंद्र सिंह राठौर के नाट्य ग्रुप ‘ड्रामा फैक्टरी’ से हुई. मंटो के लिखे नाटक ‘खोल दो’ पर उन्होंने अपना पहला स्टेज परफॉर्म किया था. उन्होंने 'खूबसूरत बहू', 'बूंदें', 'राक्षस', 'प्रतिबिंब', 'पार्टनर्स', 'हां', 'थ्रिल', 'अधूरी औरत' जैसे नाटकों में काम कर चुकी थीं। हीरा नगर थाना प्रभारी राजीव भदौरिया के मुताबिक़ बजरंग नगर में रहने वाली एक युवती ने आत्महत्या की है। पुलिस पूरे मामले में जांच कर रही है, फ़िलहाल सभी तथ्यों की जांच की जा रही है।

यह खबर भी पढ़े: अब चारधाम यात्रा होगी और आसान, चंबा में 3 महीने में तैयार होगी 440 मीटर सुरंगः गडकरी

यह खबर भी पढ़े: राहुल ने कहा- विफल हो गया लॉकडाउन का उद्देश्य, मोदी जी का लक्ष्य पूरा नहीं हुआ

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From entertainment

Trending Now
Recommended