संजीवनी टुडे

हाईकोर्ट ने ‘बटला हाउस’ की रिलीज डेट को दी मंजूरी, हटाए गए कुछ सीन

संजीवनी टुडे 14-08-2019 08:01:40

जॉन अब्रहाम की मोस्ट अवेटेड फिल्म बटला हाउस को दिल्ली हाई कोर्ट ने 15 अगस्त को रिलीज करने की मंजूरी दे दी है।


नई दिल्ली। जॉन अब्रहाम की मोस्ट अवेटेड फिल्म बटला हाउस को दिल्ली हाई कोर्ट ने 15 अगस्त को रिलीज करने की मंजूरी दे दी है। फिल्म निर्माता और मुठभेड़ मामले में एक आरोपी के बीच रिलीज में कुछ बदलाव के लिए सहमति बन जाने के बाद अदालत ने इसके रिलीज की अनुमति दी। न्यायमूर्ति विभु बाखरू ने आदेश सुनाते हुए कहा कि फिल्म निर्माताओं को अपने दिए गए बयान का पालन करना होगा और याचिका का निपटारा कर दिया।

यह खबर भी पढ़े:'मिशन मंगल' का नया गाना 'शाबाशियां' रिलीज, अक्षय के साथ दिखी वैज्ञानिकों की पूरी टीम

mn,mn,nm,

निर्माताओं ने कुछ डिस्क्लेमर डालने और फिल्म के उन कुछ दृश्यों को हटाने पर सहमति जताई जिसको लेकर याचिकाकर्ताओं को आपत्ति थी। बटला हाउस मुठभेड़ मामले में मुकदमे का सामना कर रहे आरिज खान और निचली अदालत से आजीवन कैद की सजा पाए शहजाद अहमद ने याचिका दायर की थी। खान और अहमद 2008 के सिलसिलेवार बम विस्फोट मामले में मुकदमे का सामना कर रहे हैं।

mn,mn,nm,

याचिका में दावा किया गया था कि फिल्म स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज होने वाली है जिसमें बम विस्फोट और मुठभेड़ के बीच संबंध दिखाए गए हैं और इससे दोनों मामलों में मुकदमे की सुनवाई प्रभावित हो सकती है। याचिका दायर करने के बाद फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग की गई और न्यायाधीश एवं दोनों पक्षों के वकीलों ने फिल्म देखी।

mn,mn,nm,

मामले की करीब चार घंटे की सुनवाई के बाद अदालत ने अपने फैसले में कहा कि फिल्म निर्माताओं के कुछ शर्तों पर सहमत होने के बाद मुद्दा सुलझ गया है। अदालत ने यह भी कहा कि फिल्म निर्माताओं को इन बदलावों के साथ फिल्म की प्रति केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) को सौंपने की जरूरत नहीं है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

 

बाटला हाउस साल 2008 में दिल्ली के जामिया नगर में हुए विवादित एनकाउंटर पर आधारित है और इसे लेकर चर्चा गर्म है। निखिल आडवाणी के निर्देशन में बन रही इस फिल्म में जॉन अब्राहम के साथ मृणाल ठाकुर, रवि किशन और नोरा फतेही लीड रोल में हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From entertainment

Trending Now
Recommended