संजीवनी टुडे

अदनान सामी को पद्मश्री दिए जाने पर बोले हरदीप, शाहीन बाग सुन रहा है, भारत नागरिकता छीनने में...

संजीवनी टुडे 26-01-2020 08:12:31

सिंगर अदनान सामी को पद्मश्री दिए जाने पर केंद्रीय विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी का बयान सामने आया है।


नई दिल्ली । सिंगर अदनान सामी को पद्मश्री दिए जाने पर केंद्रीय विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी का बयान सामने आया है। हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'प्रतिभाशाली श्री अदनानसामी को पद्मश्री सम्मान के लिए बधाई। वह उन कई लोगों में से एक हैं, जिन्होंने भारत के संविधान में भरोसा जताया और जिन्हें भारतीय नागरिकता दी गई। मुझे आशा है कि शाहीन बाग सुन रहा है। भारत नागरिकता छीनने में विश्वास नहीं करता।' शाहीन बाग में लोग बीते 40 दिनों नागरिकता कानून और NRC के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

यह खबर भी पढ़े:VIDEO: नसीरुद्दीन शाह की बेटी हीबा पर चिकित्सा क्लिनिक में मारपीट का आरोप, FIR दर्ज

adnaam

वही राज ठाकरे की अगुआई वाली महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने अदनान को पुरस्कार दिए जाने का विरोध किया है। एमएनएस की सिनेमा इकाई के अध्यक्ष अमेय खोपकर ने अदनाना सामी को पद्मश्री दिए जाने का विरोध करते हुए कहा, 'अदनान सामी असली भारतीय नागरिक नहीं हैं। एमएनएस का विचार है कि उन्हें कोई पुरस्कार नहीं दिया जाना चाहिए। हम उन्हें पद्मश्री से सम्मानित करने के फैसले की निंदा करते हैं और निर्णय को वापस लेने की मांग करते हैं।'

adnaam

बता दें कि राष्ट्रपति ने इस साल 141 पद्म पुरस्कार प्रदान किए जाने को मंजूरी दी है। इस साल सात हस्तियों को पद्म विभूषण के लिए चुना गया है जबकि पद्मभूषण के लिए 16 और पद्मश्री के लिए 118 लोग चुने गए हैं। पद्म भूषण असाधारण एवं विशिष्ट सेवा, पद्म भूषण उच्च कोटि की विशिष्ट सेवा और पद्म श्री विशिष्ट सेवा के लिए दिया जाता है।

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From entertainment

Trending Now
Recommended