संजीवनी टुडे

65वें फिल्मफेयर अवार्ड शो में 'गली बॉय' ने मचाई धूम, जीते 13 अवार्ड

संजीवनी टुडे 16-02-2020 16:12:37

गुवाहाटी में आयोजित 65 वें फिल्मफेयर अवार्ड शो में जोया अख्तर की निर्देशित फिल्म गली बॉय ने धूम मचा दी है। साल 2019 में आई इस फिल्म ने अब तक 13 अवॉर्ड जीते हैं।


नई दिल्ली। गुवाहाटी में आयोजित 65 वें फिल्मफेयर अवार्ड शो में जोया अख्तर की निर्देशित फिल्म 'गली बॉय' ने धूम मचा दी है। साल 2019 में आई इस फिल्म ने अब तक 13 अवॉर्ड जीते हैं। इसी के साथ ही फिल्म 'गली बॉय' सबसे ज्यादा अवॉर्ड अपने नाम करने वाली फिल्म बन गई है। इससे पहले यह रिकॉर्ड साल 2005 में रानी मुखर्जी और अमिताभ बच्चन की फिल्म 'ब्लैक' के नाम था,जिसने कुल 11 अवार्ड जीते थे। इस फिल्म ने 13 अलग अलग श्रेणियों में अवॉर्ड जीते हैं। फिल्फेयर अवार्ड 2020 में 'गली बॉय' ने बेस्ट फिल्म का अवार्ड जीता।

इसके साथ ही फिल्म के लिए बेस्ट डायरेक्टर - अवार्ड  जोया अख्तर'बेस्ट एक्ट्रेस- आलिया भट्ट ,बेस्ट एक्टर- रणवीर सिंह ,बेस्ट एक्ट्रेस इन ए सपोर्टिंग रोल- अमृता सुभाष,बेस्ट एक्टर इन ए सपोर्टिंग रोल- सिद्धांत चतुर्वेदी,बेस्ट म्यूजिक एल्बम,बेस्ट लिरिक्स- डिवाइन और अंकुर तिवारी,बेस्ट डायलॉग- विजय मौर्य,बेस्ट स्क्रीनप्ले- रीमा कागती और जोया अख्तर,बेस्ट बैकग्राउंड स्कोर,बेस्ट सिनेमेटोग्राफी और बेस्ट प्रोडक्शन डिजाइन की श्रेणी में पुरस्कार जीता है।
 फिल्म 'गली बॉय' में रणवीर फिल्म में रैपर की भूमिका में रणवीर सिंह लीड रोल में थे। फिल्म में उनके अपोजिट आलिया भट्ट थी। फिल्म  में रणवीर और आलिया के अलावा कल्कि कोचलिन और सिद्धांत चतुर्वेदी भी अहम भूमिका में थे। फिल्म को  राष्ट्रीय ही नहीं अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर भी पहचान मिली । ऑस्कर अवॉर्ड में भी' गली बॉय' को बेस्ट फीचर के लिए नॉमिनेशंस मिला था,लेकिन बाद में यह फिल्म ऑस्कर की रेस से बाहर हो गई।

ये खबर भी पढ़े: प्रधानमंत्री ने 63 फीट ऊंची पं. दीन दयाल उपाध्याय की प्रतिमा का किया अनावरण, काशी को 1254 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

 जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166  

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From entertainment

Trending Now
Recommended