संजीवनी टुडे

मिलाप जावेरी की लिखी और मनोज वाजपेयी नैरेटेड कविता 'भगवान और खुदा' धार्मिक सद्भावना का देती है संदेश

संजीवनी टुडे 24-05-2020 06:14:00

फिल्मकार मिलाप जावेरी की लिखी और मनोज बाजपेयी द्वारा नैरेटेड कविता भगवान और खुदा को टी सीरीज का साथ मिला है।


मुंबई। फिल्मकार मिलाप जावेरी की लिखी और मनोज बाजपेयी द्वारा नैरेटेड कविता 'भगवान और खुदा' को टी सीरीज का साथ मिला है। अभिनेता मनोज बाजपेयी द्वारा नैरेटेड कविता 'भगवान और खुदा' हाल में रिलीज हुआ है। कविता 'भगवान और खुदा' अखंड भारत के बारे में बात करती है और सभी को सुरक्षित रखने की प्रतिज्ञा देती है। 

यह कविता टी-सीरीज के यूट्यूब अकाउंट पर उपलब्ध है। इस कविता को फिल्मकार मिलाप मिलन झवेरी ने लिखा है, जबकि कविता के लिए संगीत लिजो जॉर्ज द्वारा तैयार किया गया है। कोरोना वायरस महामारी के कारण देश में लॉकडाउन लगा है और इसी बीच मनोज वाजपेयी कविता 'भगवान और खुदा' के माध्यम से धार्मिक सद्भावना के बारे में बात करते हैं।

वीडियो में मनोज वाजपेयी कहते हैं-'भगवान और खुदा आपस में बात कर रहे थे। मंदिर और मस्जिद के बीच चौराहे पर मुलाकात कर रहे थे कि हाथ जोड़े हो या दुआ में उठे, कोई फर्क नहीं पड़ता है, कोई मंत्र पढ़ता है तो कोई नमाज पढ़ता है। इंसान को क्यों नहीं आती शर्म है, जब वह बंदूक दिखा कर पूछता है कि तेरा क्या धर्म है, उस बंदूक से निकली गोली न ईद देखती है न होली। सड़क पर बस सजती है बेगुनाह खून की रंगोली।' 

जैसे ही कविता का पहला पारा समाप्त होता है, रघुपति राघव राजा राम की एक मधुर प्रस्तुति पृष्ठभूमि में बजने लगती है जो मूल रूप से एक आवाज के साथ स्वर मौला के साथ मिश्रित होती है। इस कविता को सोशल मीडिया पर अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। निर्देशक निखिल आडवाणी, सोहेल खान, मनीष पॉल, दीया मिर्जा, सिद्धार्थ मल्होत्रा, अनुभव सिन्हा आदि सेलिब्रिटी के बधाई देने पर मनोज बाजपेयी ने उनका धन्यवाद किया है।

मिलाप जावेरी की अगली फिल्म 'सत्यमेव जयते 2' है। फिल्म 'सत्यमेव जयते' की सीक्वल 'सत्यमेव जयते 2' इसी साल 2 अक्टूबर को रिलीज होने वाली है। फिल्म में जॉन अब्राहम और दिव्या खोसला कुमार मुख्य किरदार में हैं। मिलाप जावेरी द्वारा निर्देशित फिल्म 'मरजावां' पिछले साल नवंबर में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

यह खबर भी पढ़े: वित्त मंत्री ने कहा- आर्थिक प्रोत्‍साहन को आगे जारी रखना Covid-19 की स्थिति पर निर्भर

यह खबर भी पढ़े: राजधानी में फिर बढाया कर्फ्यू का दायरा: तीन थाना इलाकों के चिन्हित क्षेत्र में लगा कर्फ्यू

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From entertainment

Trending Now
Recommended