संजीवनी टुडे

इरफान खान की कब्र पर खिले फूल, बेटे बाबिल ने तस्वीर शेयर कर कही ये बात...

संजीवनी टुडे 29-09-2020 14:26:59

बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान के निधन को पांच महीने से ज्यादा का वक्त बीत गया है। उनकी पत्नी सुतापा सिकदर और बेटा बाबिल सोशल मीडिया पर उनके फैंस के साथ उनसे जुड़ी यादों को शेयर करते रहते हैं।


नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान के निधन को पांच महीने से ज्यादा का वक्त बीत गया है। उनकी पत्नी सुतापा सिकदर और बेटा बाबिल सोशल मीडिया पर उनके फैंस के साथ उनसे जुड़ी यादों को शेयर करते रहते हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर इरफान की कब्र की फोटो सामने आई थी। इरफान खान के कुछ प्रशंसक अभिनेता की कब्र के आसपास के जंगल को देखकर चिंतित थे। हाल ही में बेटे बाबिल खान ने दो तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की है। एक तस्वीर में अयान उनके कब्र पर पानी भरते नजर आ रहे हैं और दूसरी तस्वीर में कब्र पर फूल नजर आ रहा है। तस्वीर में उनका कब्र साफ-सुथरा नजर आ रहा है।

बाबिल ने इंस्टाग्राम पर तस्वीरें शेयर कर लिखा-'बाबा को यह जंगल पसंद था। अयान को काफी मजबूत होना पड़ रहा है। मां ने इस कब्र के आसपास उग आए जंगलों के बारे में लिखा भी था जब फैंस ने यहां के अस्त-व्यस्त हालत को देखकर परेशानी जताई थी। बाबा को यह पसंद है जंगल, अयान मजबूत रह रहा है: मां ने हाल ही में जंगल के आसपास के बारे में लिखा था जब उनके कुछ प्रशंसक चिंतित थे कि यह अजीब लग रहा था, मुझे आपको समझने की आवश्यकता है, वह हमेशा  घास और पौधों और पेड़ों से घिरा रहना चाहते थे। अपशिष्ट और प्लास्टिक को यहां से हटाया जा रहा है। 

यहां मेरी सुंदर मां ने लिखा है: मुस्लिम कब्रिस्तानों में महिलाओं को जाने की अनुमति नहीं है। इसलिए, मैंने इगतपुरी में रात की रानी को लगाया है, जहां उनकी एक स्मृति पत्थर है... जहां मैंने उसकी फेवरेट चीजों को दफन किया है। मैं उस जगह की मालिक हूं, जहां मैं बिना किसी को बताए घंटों बैठ सकती हूं। उनके बगल में। वह आत्मा में है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कब्रिस्तान को ऐसे ही छोड़ दिया जाए, लेकिन जहां तक मौजूदा परिस्थिति की बात है तो बारिश में जंगली पौधे घास उग गए। जिस फोटो की आप बात कर रही हैं, उसमें मुझे यह जंगली घास खूबसूरत लगी। बारिश होती है, तो पौधे आते हैं और अगले मौसम में सूख जाते हैं, जिसके बाद उसे साफ किया जा सकता है। हर चीज का ठीक उसी तरह होना जरूरी है क्या, जैसा परिभाषित किया गया है? क्या पता, पौधों को बढ़ना एक मकसद के तहत हो। '

इरफान खान के कब्र की नई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जो साफ-सफाई और फूलों से सजा हुआ नजर आ रहा है। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता इरफान खान ने 29 अप्रैल को इस दुनिया से अलविदा कह दिया था। साल 2018 में इरफान खान न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से पीड़ित थे।

बीमारी के इलाज के लिए इरफान खान लंदन भी गए थे और करीब साल भर इलाज कराने के बाद वह वापस भारत लौटे। लंदन से आने के बाद उन्होंने फिल्म अंग्रेजी मीडियम की शूटिंग भी की थी। हालांकि वह फिल्म के प्रचार में शामिल नहीं हुए थे। अचानक तबीयत खराब होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने 29 अप्रैल को आखिरी सांस ली। इरफान खान को वर्सोवा के कब्रिस्तान में सुपुर्दे खाक किया गया।

यह खबर भी पढ़े: IPL 2020/ सुरेश रैना के लिए बंद हुए चेन्नई सुपर किंग्स के द्वार, CSK की वेबसाइट से हटा 'चिन्ना थाला' का नाम

यह खबर भी पढ़े: UP के हाथरस में दलित लड़की ने जिंदगी और मौत की जंग हार गई, प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को सुनाई खरी खोटी!

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From entertainment

Trending Now
Recommended