संजीवनी टुडे

मशहूर संगीतकार खय्याम का 92 साल की उम्र में हुआ निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख

संजीवनी टुडे 20-08-2019 07:44:43

भारतीय सिनेमा के मशहूर संगीतकार खय्याम का सोमवार को मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 92 साल के थे। खय्याम लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे। उन्हें दस दिन पहले फेफडों में संक्रमण के कारण जुहू स्थित सुजय अस्पताल के ICU में भर्ती कराया गया था।


नई दिल्ली। भारतीय सिनेमा के मशहूर संगीतकार खय्याम का सोमवार को मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 92 साल के थे। खय्याम लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे। उन्हें दस दिन पहले फेफडों में संक्रमण के कारण जुहू स्थित सुजय अस्पताल के ICU में भर्ती कराया गया था। उनका अंतिम संस्कार मंगलवार को किया जाएगा। खय्याम का पूरा नाम मोहम्मद जहूर खय्याम हाशमी था लेकिन फिल्म जगत में उन्हें खय्याम के नाम से प्रसिद्धी मिली।

यह खबर भी पढ़े: मुस्लिम युवकों ने की राम मंदिर के पत्थरों की सफाई

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने भी खय्याम के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

यह खबर भी पढ़े: भूस्खलन और अतिवृष्टि से 14 की मौत, 06 लापता, अलर्ट जारी

pic

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि सुप्रसिद्ध संगीतकार खय्याम साहब के निधन से अत्यंत दुख हुआ है। उन्होंने अपनी यादगार धुनों से अनगिनत गीतों को अमर बना दिया। उनके अप्रतिम योगदान के लिए फिल्म और कला जगत हमेशा उनका ऋणी रहेगा। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके चाहने वालों के साथ हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

बता दें कि खय्याम को 'कभी-कभी' और 'उमराव जान' जैसी फिल्मों के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था। खय्याम ने अपने करियर की शुरुआत 1947 में की थी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From entertainment

Trending Now
Recommended