संजीवनी टुडे

मशहूर बाल कलाकार शिवलेख की सड़क दुर्घटना में मौत

संजीवनी टुडे 18-07-2019 22:43:46

सड़क दुर्घटना में मशहुर बाल कलाकार शिवलेख सिंह की मौत हो गई है। घटना धरसींवा थाना क्षेत्र के देवरी के पास की है।


रायपुर। सड़क दुर्घटना में मशहुर बाल कलाकार शिवलेख सिंह की मौत हो गई है। घटना धरसींवा थाना क्षेत्र के देवरी के पास की है। धरसींवा पुलिस के मुताबिक कार में सवार होकर शिवलेख सिंह अपने पिता शिवेन्द्र सिंह, माता श्रीमती लेखना सिंह व चाचा नवीन सिंह के साथ गुरूवार को बिलासपुर-रायपुर नेशनल हाईवे होते हुए रायपुर की ओर आ रहे थे। इसी दौरान धरसींवा थाना क्षेत्र के देवरी के पास ट्रेलर ने कार को जोरदार टक्कर मार दी, जिससे कार में सवार शिवलेख सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं शिवेन्द्र सिंह, लेखना सिंह व नवीन सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायलों को तत्काल अस्पताल भिजवाया। मौके से आरोपित ट्रेलर चालक फरार है। पुलिस ने अज्ञात ट्रेलर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है।

उल्लेखनीय है कि, जांजगीर-चाम्पा जिले के नरियरा निवासी शिवेन्द्र प्रताप सिंह एवं श्रीमती लेखना सिंह के पुत्र शिवलेख सिंह (14) के बचपन से ही गीत-संगीत, नृत्य एवं नाटक के प्रति आकर्षण देखकर उसके अभिभावकों के द्वारा बिलासपुर से मुम्बई में जाकर शिवलेख सिंह को अपने अन्दर छिपी हुई प्रतिभा को तरासने का अवसर प्रदान करने का निर्णय लिया गया था। मुम्बई में विभिन्न सीरियलों एवं फिल्मों के लिए लिये जाने वाले ऑडिशन में अपनी अभिनय क्षमता प्रदर्शित करने के बाद शिवलेख सिंह को इंडिया बेस्ट ड्रामेबाज में अपनी पहचान बनाने का मंच मिला।

इंडिया बेस्ट ड्रामेबाज के पश्चात्‌ शिवलेख ने पीछे मुड़कर नहीं देखा एवं एक के बाद एक सोनी टीवी के संकट मोचन हनुमान, कलर्स के ससुराल सिमर का, सब टीवी के खिड़की, बालवीर, श्रीमानजी श्रीमतीजी, बिग मैजिक के अकबर बीरवल, एंड टीवी के अग्निफेरा सहित कई सीरियलों में अपनी प्रतिभा का जलवा बिखेर कर दर्शकों, सीरियल एवं फिल्म निर्माताओं का मन मोह लिया था। अभिनय के क्षेत्र में लगातार काम करने के बाद भी शिवलेख सिंह समय निकालकर अपनी पढ़ाई पर भी पूरा ध्यान देते थे। नरियरा जैसे छोटे से ग्राम से निकलकर मुम्बई जैसे महानगर में छोटे पर्दे एवं सिनेमा में अपनी पहचान बनाना असाधारण बात है। शिवलेख की प्रसिद्धि से प्रेरित होकर क्षेत्र के कई कलाकार गीत-संगीत, नृत्य, नाटक एवं अभिनय के क्षेत्र में हाथ आजमाने का प्रयास कर रहे हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From entertainment

Trending Now
Recommended