संजीवनी टुडे

कांग्रेस के विरोध की वजह से हिंद सिनेमा ने अनिश्चितकाल के लिए 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' का शो रोका

संजीवनी टुडे 12-01-2019 14:43:47


कोलकाता । आईनॉक्स समूह द्वारा संचालित हिंद सिनेमा हॉल प्रबंधन ने अनिश्चितकाल के लिए द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर फिल्म का शो बंद कर दिया है। शनिवार को हॉल प्रबंधन की ओर से इस बारे में एक बयान जारी किया गया है। बताया गया है कि जिस तरीके से शुक्रवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उत्पात किया था, वह आगे भी हो सकता है। दर्शकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर का शो अनिश्चितकाल के लिए रोक दिया जाए। हालात सामान्य होने के बाद फिल्म के प्रदर्शन के बारे में सोचा जाएगा, वहीं हिंद सिनेमा के अलावा बाकी सभी स्थानों पर फिल्म का शो पूर्ववत चलता रहेगा। 

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

उल्लेखनीय है कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार संजय बारू द्वारा लिखित किताब के आधार पर तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह के तीखे संबंधों को दर्शाती यह फिल्म रिलीज से पहले ही विवादों में घिरी रही है। 

बिहार में कोर्ट के आदेश के बाद इसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की भूमिका निभाने वाले प्रख्यात अभिनेता अनुपम खेर के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज की गई है। हालांकि सेंसर बोर्ड ने फिल्म को पास किया है और कांग्रेस ने आधिकारिक तौर पर फिल्म का विरोध नहीं करने का स्टैंड लिया है। लेकिन कोलकाता में कांग्रेस के कार्यकर्ता पार्टी लाइन से अलग हटकर इसका विरोध कर रहे हैं। शुक्रवार को फिल्म रिलीज होने के साथ ही हिंद सिनेमा के बाहर बड़ी संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पुतले जलाए। 

मौके पर पहुंची पुलिस ने सावधानी बरतते हुए दर्शकों को सुरक्षित हॉल से बाहर निकाला और हालात को शांत कराया, लेकिन रात 8:30 बजे के करीब कोलकाता के ही क्वेस्ट मॉल में एक बार फिर बड़ी संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता जा पहुंचे और एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर के शो को रद्द करने की मांग करने लगे। यहां तक कि वहां के स्थानीय नेता राकेश सिंह के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता हॉल के अंदर घुस गए और सिनेमा हॉल का पर्दा तक फाड़ दिया। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

हालांकि पुलिस के पहुंचने के बाद ये सारे फरार हो गए थे। बाद में मीडिया से मुखातिब हुए राकेश सिंह ने स्पष्ट कहा था कि कोलकाता के किसी भी सिनेमा हॉल में हम एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर फिल्म को नहीं चलने देंगे। इसी को ध्यान में रखते हुए शनिवार को हिंद सिनेमा हॉल प्रबंधन ने अनिश्चितकाल के लिए इस फिल्म का प्रदर्शन बंद करने की घोषणा की है।

More From entertainment

Loading...
Trending Now