संजीवनी टुडे

कलंक के वितरकों के घाटे की होगी भरपाई

संजीवनी टुडे 25-04-2019 19:36:44


मुंबई। हाल ही में बाक्स आफिस पर निराशाजनक प्रदर्शन करने वाली कई बड़ी फिल्मों को लेकर ये देखने में आया कि इन फिल्मों में निवेश करने वाले वितरकों को हुए घाटे की भरपाई के लिए कदम उठाए गए। दो साल पहले ईद के मौके पर रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म ट्यूब लाइट बाक्स आफिस पर धराशायी हुई थी, तो इसके साथ जुड़े वितरकों को सत्तर करोड़ का घाटा हुआ था और इस घाटे की भरपाई के लिए सलमान की कंपनी ने इन वितरकों को पैसा लौटाया था। इसी तरह से जब शाहरुख खान की कंपनी में बनी इम्तियाज अली की फिल्म जब हैरी मीट सेजल बाक्स आफिस पर फ्लाप हुई थी, तो उस वक्त भी घाटे में आए वितरकों को कुछ पैसा लौटाया गया था। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

अब खबर मिली है कि पिछले साल बाक्स आफिस पर धराशायी हुई करण जौहर की कंपनी की फिल्म कलंक को लेकर भी ऐसा ही कुछ होने जा रहा है। 150 करोड़ के भारीभरकम बजट वाली इस मल्टी स्टारर फिल्म ने बाक्स आफिस पर सिर्फ सत्तर करोड़ के आसपास की कमाई की है। कमाई के इन आंकड़ों को देखते हुए कलंक को करण जौहर की कंपनी के इतिहास की सबसे बड़ी असफल फिल्म माना जा रहा है और अब कंपनी के सूत्रों के मुताबिक, करण जौहर ने इस फिल्म में निवेश करने वाले वितरकों को हुए नुकसान की भरपाई करने का फैसला किया है। 

MUST WATCH &SUBSCRIBE 

सूत्रों का कहना है कि इस फिल्म को लेकर वितरकों को चालीस करोड़ से ज्यादा का घाटा हुआ है। कहा जा रहा है कि करण जौहर जल्दी ही कलंक से जुड़े वितरकों के साथ मीटिंग करने वाले हैं, जिसमें हरजाने की राशि को लेकर विचार विमर्श किया जाएगा। ये मीटिंग मई के पहले या दूसरे सप्ताह में होने वाली है, जिसमें देश भर से कलंक के वितरकों को बुलाया गया है। ये भी आशंका जताई जा रही है कि कलंक के बाद कंपनी की नई पीरियड फिल्म तख्त को लेकर प्राइस में कटौती हो सकती है। तख्त से करण जौहर निर्देशन में लौट रहे हैं और इस मल्टी स्टारर फिल्म में अनिल कपूर, रणवीर सिंह, करीना कपूर, भूमि पेड़णेकर, विकी कौशल, आलिया भट्ट तथा जाह्नवी कपूर हैं। इस फिल्म को जून में शुरु होना है। 

More From entertainment

Loading...
Trending Now
Recommended