संजीवनी टुडे

धर्मेन्द्र ने नहीं मनाया अपना Birthday, कहा- मैं अब अपना जन्मदिन मनाना पसंद नहीं करता क्योंकि मेरी.......

संजीवनी टुडे 08-12-2019 15:50:16

बॉलीवुड में शुमार धर्मेंद्र का आज जन्मदिन है। वर्ष 1975 में प्रदर्शित फिल्म ‘शोले’ में धर्मेन्द्र ने वीरु और हेमामालिनी ने बसंती की भूमिका में दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। हेमा और


नई दिल्ली। बॉलीवुड में शुमार धर्मेंद्र का आज जन्मदिन है। वर्ष 1975 में प्रदर्शित फिल्म ‘शोले’ में धर्मेन्द्र ने वीरु और हेमामालिनी ने बसंती की भूमिका में दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। हेमा और धमेन्द्र की यह जोड़ी इतनी अधिक पसंद की गई कि फिल्म इंडस्ट्री में ‘ड्रीम गर्ल’ के नाम से मशहूर हेमामालिनी उनके रीयल लाइफ की ड्रीम गर्ल बन गईं। 

यह खबर भी पढ़ें: उन्नाव पीड़िता का हुआ अंतिम संस्कार; 25 लाख मुआवजा, सरकारी नौकरी और घर का आश्वासन

ppबाद में इस जोड़ी ने ड्रीम गर्ल, चरस, आसपास, प्रतिज्ञा, राजा जानी, रजिया सुल्तान, अली बाबा चालीस चोर, बगावत, आतंक, द बर्निंग ट्रेन, दोस्त आदि फिल्मों में एक साथ काम किया। धर्मेन्द्र बेशक इस समय फिल्मों से दूर हों लेकिन इनकी फैन फॉलोइंग में आज भी कोई कमी नहीं आई है। धर्मेंद्र सोशल मीडिया पर ऐक्टिव रहते हैं और फैन्स के साथ अपने मन की बातें शेयर करते रहते हैं। 

ppधर्मेंद्र ने मुंबई से बाहर लोनावाला में अपना एक शानदार फॉर्महाउस बना रखा है। आजकल वह अपना ज्यादातर समय इसी फॉर्महाउस पर बिताते हैं। धर्मेन्द्र का कहना है कि अब वह अपना जन्मदिन मनाना पसंद नहीं करते हैं। उन्होंने इसका कारण भी बताया है। धर्मेंद्र ने कहा, 'मेरी मां बेहद उत्साह और प्यार से मेरा जन्मदिन मनाया करती थीं।

pp

वह इस दिन को खास बना देती थीं। वो बेहद प्यार से मेरा बर्थडे मनाती थीं। मेरी मां के गुजर जाने के बाद, अब मुझे वैसा अहसास नहीं होता। मैं अब अपना जन्मदिन मनाना पसंद नहीं करता क्योंकि मेरी मां अब नहीं रहीं। 

यह खबर भी पढ़ें: राजस्थान/ पुरे देश में प्याज ने निकाले आंसू, लेकिन इस जिले के किसानों में महंगे प्याज से खुशी की लहर, हुई बल्ले-बल्ले

सत्तर के दशक में धर्मेन्द्र पर यह आरोप लगने लगे कि वह केवल मारधाड़ और एक्शन से भरपूर फिल्में ही कर सकते हैं। धर्मेन्द्र को इस छवि से बाहर निकालने में एक बार फिर से निर्माता-निर्देशक ऋषिकेश मुखर्जी ने मदद की।

ppधर्मेन्द्र को लेकर उन्होंने “चुपके चुपके” जैसी हास्य से भरपूर फिल्म का निर्माण किया और धर्मेन्द्र से हास्य अभिनय कराकर सबको आश्चर्यचकित कर दिया। फिल्म इंडस्ट्री के रूपहले पर्दे पर धर्मेन्द्र की जोड़ी हेमा मालिनी के साथ खूब जमी। यह फिल्मी जोड़ी सबसे पहले फिल्म ‘शराफत’ से चर्चा में आई।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From entertainment

Trending Now
Recommended