संजीवनी टुडे

मैन टूू आंदोलन के समर्थन में धरना

संजीवनी टुडे 15-06-2019 19:45:58

महिलाओं के खिलाफ होने वाले यौन शोषण मामलों के लिए चलाए गए मीटू आंदोलन के बाद अब इसी तर्ज पर पुरुषों के खिलाफ दर्ज कराए जा रहे झूठे मामलों के खिलाफ मैन टू नाम से एक आंदोलन शुरु किया जा रहा है


मुंबई। महिलाओं के खिलाफ होने वाले यौन शोषण मामलों के लिए चलाए गए मीटू आंदोलन के बाद अब इसी तर्ज पर पुरुषों के खिलाफ दर्ज कराए जा रहे झूठे मामलों के खिलाफ मैन टू नाम से एक आंदोलन शुरु किया जा रहा है। मुंबई में मैन टू आंदोलन के समर्थन में एक धरना दिया गया, जिसमें मनोरंजन जगत की कई हस्तियां शामिल हुईं।

 इनमें टीवी एक्टर करण ओबेराय भी शामिल थे, जिनको हाल ही में बांबे हाईकोर्ट से जमानत मिली है। पिछले महीने एक महिला ने करण ओबेराय के खिलाफ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने और आपत्तिजनक वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने के आरोप लगाते हुए मामला दर्ज किया था। इस केस में करण ओेबेराय को तकरीबन एक महीने तक जेल में रहना प़ड़ा था। इस धरने में करण की करीबी दोस्त मानी जाने वाली पूजा बेदी के अलावा कई लोग शामिल हुए। 

इस धरने का आयोजन वास्तव नाम की मुंबई की एक समाजिक संस्था ने किया था। संस्था का आरोप है कि ऐसे कई मामलों में झूठी शिकायतों के चलते कई पुरुषों के भविष्य खराब हो रहे हैं। संस्था ने पुलिस और न्यायपालिका से यौन शोषण के आरोपों की जांच बिना किसी भेदभाव के करने की अपील की है।

 पिछले साल मीटू मूवमेंट में बालीवुड के कई सितारे यौन शोषण के आरोपों में घिरे थे, जिनमें से हाल ही में नाना पाटेकर को मुंबई पुलिस से क्लीन चिट मिल गई। इससे पहले आलोकनाथ और निर्देशक विकास बहल भी ऐसे आरोपों से मुक्त हो चुके हैं। सुभाष घई के खिलाफ पुलिस केस करने वाली युवती ने केस वापस ले लिया था। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

 

More From entertainment

Trending Now
Recommended