संजीवनी टुडे

मशहूर म्यूजिक कंपोजर खय्याम की अंतिम यात्रा में उमड़ा बॉलीवुड सैलाब

संजीवनी टुडे 20-08-2019 17:37:32

बॉलीवुड के दिग्गज म्यूजिक कंपोजर मोहम्मद जहूर खय्याम का सोमवार रात निधन हो गया. वे 92 साल के थे. बता दें कि हिंदी सिनेमा में संगीत के पर्याय के रूप में मशहूर संगीतकार खय्याम का लंबी बीमारी के चलते सोमवार को निधन हो गया।


मुंबई। बॉलीवुड के दिग्गज म्यूजिक कंपोजर मोहम्मद जहूर खय्याम का सोमवार रात निधन हो गया. वे 92 साल के थे. बता दें कि हिंदी सिनेमा में संगीत के पर्याय के रूप में मशहूर संगीतकार खय्याम का लंबी बीमारी के चलते सोमवार को निधन हो गया।

यह खबर भी पढ़े: WWE चैंपियन रह चुके मशहूर हॉलीवुड स्टार 'द रॉक' ने रचाई शादी, 11 सालों से कर रहे थे डेट

बताना चाहेंगे 'कभी कभी और 'उमराव जान जैसी फिल्मों को अपने सदाबहार संगीत से सजाने वाले खय्याम 92 वर्ष के थे। सूत्रों के मुताबिक वे लंबे वक्त से बीमार थे। उन्हें 28 जुलाई को सीने के संक्रमण और निमोनिया की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Image

बता दें कि खय्याम का निधन फिल्म इंडस्ट्री के लिए काफी बड़ा नुकसान है, बेशक खय्याम चले गए हो लेकिन अपने गानों के जरिए वो हमेशा लोगों के बीच अमर रहेंगे। उनके अंतिम दर्शन के लिए एक्ट्रेस पूनम ढिल्लो, लता मंगेशकर, अमिताभ बच्चन जैसे सितारों ने लेजेंडरी कंपोजर के निधन पर शोक जताया है। वहीँ उनकी अंतिम विदाई में एक्टर रजा मुराद अशोक पंडित, विशाल भारद्वाज और डायरेक्टर-राइटर गुलजार भी खय्याम को श्रद्धांजलि देने पहुंचे।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

 

आपको बता दें कि खय्याम साहेब के अंतिम दर्शन की शुरुआत दक्षिणा पार्क सोसायटी में स्थित उनके घर पर आज सुबह 10 बजे शुरू हो गई थी । आज राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता संगीतकार मोहम्मद जाहिर हाशमी का अंतिम संस्कार पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ किया गया।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

 

More From entertainment

Trending Now
Recommended