संजीवनी टुडे

बर्थडे स्पेशल: 28 साल की हुईं अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती, सुर्खियों में हैं आजकल

संजीवनी टुडे 01-07-2020 12:53:47

अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती आज अपना 28वां जन्मदिन मना रही हैं। रिया चक्रवर्ती का जन्म 1 जुलाई, 1992 को बैंगलोर (कर्नाटक) में हुआ था।


नई दिल्ली। अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती आज अपना 28वां जन्मदिन मना रही हैं। रिया चक्रवर्ती का जन्म  1 जुलाई, 1992 को बैंगलोर (कर्नाटक) में हुआ था। रिया के पिता अम्बाला में एक आर्मी ऑफिसर थे, जिस कारण उन्होंने अपनी बेटी रिया को वहीं के आर्मी स्कूल में दाखिला दिलवाया। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद रिया ने अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे के एमटीवी रियलिटी शो टीवीएस स्कूटी तीन दीव से की थी। वह इस शो की रनरअप रही।

इसके बाद रिया एमटीवी के कई शोज को होस्ट करती नजर आई, जिसमें 'गॉन इन 60 सेकेंड' और 'टिक टैक कॉलेज बेस्ट' शामिल हैं। साल 2012 में रिया ने फिल्म 'तुनेगा-तुनेगा' से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। यह एक तेलुगु फिल्म थी। इस फिल्म में 'निधि' के किरदार में रिया के अभिनय को काफी पसंद किया गया। इसके बाद साल 2013 में रिया ने फिल्म 'मेरे डैड की मारुती' से बॉलीवुड में डेब्यू किया।

इस फिल्म में उनके साथ साकिब सलीम और राम कपूर भी मुख्य भूमिका में थे। इसके बाद रिया कई फिल्मों में मुख्य भूमिका में नजर आई। रिया की प्रमुख फिल्मों में सोनाली केबल, हाफ गर्लफ्रेंड, बैंक चोर, जलेबी आदि शामिल हैं। रिया की निजी जिंदगी की बात करे तो रिया चक्रवर्ती का नाम इन दिनों सुर्खियों में हैं। रिया दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को डेट कर चुके हैं और उनके निधन से कुछ दिन पूर्व तक उनके साथ ही रहती थी। सुशांत ने उनके नाम पर दो कंपनियां भी खरीदी थी। 

सुशांत ने सुसाइड करने से पहले रिया को फोन किया था, लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया। सुशांत के निधन के बाद से ही रिया चर्चा में है। सोशल मीडिया पर महेश भट्‌ट के उनकी फोटो भी वायरल हो रही है। 

वहीं वर्कफ्रंट की बात करें तो रिया जल्द ही अमिताभ बच्चन और इमरान हाशमी के साथ फिल्म 'चेहरे' में मुख्य भूमिका में नजर आएंगी। यह फिल्म रूमी जाफरी द्वारा निर्देशित है।

यह खबर भी पढ़े: VIDEO: महिला के साथ हुई हिंसक घटना पर भड़की नेहा धूपिया, बोलीं- ऐसे लोगों में इतना ईगो और गुस्सा आखिर आता कहां से है

यह खबर भी पढ़े: अगर आप भी हैं इन समस्याओं से परेशान तो भूलकर भी न करें बादाम का सेवन

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From entertainment

Trending Now
Recommended