संजीवनी टुडे

बर्थडे स्पेशल 10 जुलाई: दिग्गज कलाकार आलोक नाथ इंडस्ट्री में 'बाबूजी' के किरदार से हैं मशहूर

संजीवनी टुडे 09-07-2020 12:05:38

मनोरंजन जगत में बाबूजी के नाम से मशहूर दिग्गज अभिनेता आलोक नाथ शुक्रवार को अपना 64वां जन्मदिन मनाएंगे


नई दिल्ली। मनोरंजन जगत में बाबूजी के नाम से मशहूर दिग्गज अभिनेता आलोक नाथ शुक्रवार को अपना 64वां जन्मदिन मनाएंगे। आलोक नाथ मनोरंजन जगत के एक ऐसे दिग्गज कलाकार हैं जिन्होंने छोटे पर्दे और बड़े पर्दे दोनों जगह ही अपने अभिनय की अमिट छाप छोड़ी। 10 जुलाई, 1956 को बिहार में जन्मे आलोक नाथ ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1982 में फिल्म 'गांधी' से की थी। इस फिल्म को उस साल बेस्ट पिक्चर के अकेडमी अवार्ड से सम्मानित किया गया था। इस फिल्म के बाद आलोक नाथ मशाल, सारांश, आज की आवाज जैसे कई फिल्मों में नजर आए। आलोक नाथ ने अपने अभिनय करियर में हर तरह के किरदार निभाए हैं, लेकिन उन्हें प्रसिद्धि राजश्री प्रोडक्शन की फिल्मों में 'बाबूजी' के किरदार से मिली।

आलोक नाथ ने ज्यादातर फिल्मों में एक आदर्श पिता का किरदार निभाया और इस किरदार से उन्होंने दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई। दर्शकों ने उन्हें संस्कारी पिता के किरदार में पसंद किया और भरपूर प्यार दिया। मनोरंजन जगत में भी सभी उन्हें प्यार से 'बाबूजी' कहकर सम्बोधित करने लगे। आलोक नाथ की प्रमुख फिल्मों में मोहरे, कयामत से कयामत तक, दयावान, अग्निपथ, हातिमताई, फूल बने अंगारे, विश्वात्मा, तिरंगा, गैंगस्टर, हम आपके है कौन, परदेस, आगाज, हम साथ साथ है, हम तुम्हारे है सनम, विवाह, सोनू के टीटू की स्वीटी, दे दे प्यार दे आदि शामिल हैं।

आलोक नाथ ने सिर्फ बड़े पर्दे पर ही नहीं बल्कि छोटे पर्दे पर भी अपने शानदार अभिनय का लोहा मनवाया। आलोक नाथ ने रुपहले पर्दे पर अपने हर किरदार को बखूबी निभाया। उन्होंने धारावाहिक दर्पण, बुनियाद, इम्तिहान, रिश्ते, कभी कभी, वो रहने वाली महलो की, सपना बाबुल का बिदाई, यहां मैं घर घर खेली, दो दिल बंधे एक डोरी से, ये रिश्ता क्या कहलाता है आदि में भी काम किया। आलोक नाथ ने सादगी भरे अभिनय से लाखों दिलों को जीता है और मनोरंजन जगत में वह अब भी सक्रिय हैं। 

यह खबर भी पढ़े: फिल्म इंडस्ट्री को लगा एक और बड़ा झटका, अभिनेता सुशील गौड़ा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

यह खबर भी पढ़े: महिलाएं रात को सोते समय ऐसे करें पत्तागोभी का इस्तेमाल, फिर देखे कमाल!

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From entertainment

Trending Now
Recommended