संजीवनी टुडे

B'DAY Special: बॉलीवुड में मॉडल फिगर के तौर पर जाने जानी थी यह एक्ट्रेस, आज बेबाक एक्ट्रेस गुमनामी में खो गयी, देखे वीडियो

संजीवनी टुडे 19-02-2018 20:23:11


नई दिल्ली। वर्ष 1985 की मिस इंडिया सोनू वालिया आज 53वां जन्मदिन सेलिब्रेट करेंगे। 19 फरवरी 1964 को दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में जन्मीं सोनू को बॉलीवुड में मॉडल फिगर के तौर पर ही जाना जाता है।

यह भी पढ़े: VIDEO : ओमान में पीएम मोदी, यूएई में बनेगा 55 हजार वर्गमीटर भूमि पर हिंदू मंदिर

Source: Google

उस दौर में अपनी बोल्ड और बेबाक पर्सनालिटी के दम पर उन्होंने इंडस्ट्री में बहुत चर्चित बनी। लेकिन आज यह बोल्ड और बेबाक एक्ट्रेस गुमनामी में खो गयी हैं। उन्होंने मिस इंडिया का खिताब अपने नाम करने के बाद सोनू वालिया ने फिल्म 'आकर्षण' से बॉलीवुड में अपनी पारी की शुरुअात की।

Source: Google

अपनी इस पहली ही फिल्म में उन्होंने झरने के पास एक बोल्ड सीन दिया था। फिल्म की रिलीज के साथ वह रातोंरात स्टार बन गयीं।

Source: Google

वाकई, उस दौर में रूपहले पर्दे पर इतनी हॉटनेस उतार देना आसान नहीं था। लेकिन, यह सोनू वालिया का कांफिडेंस था, जिससे वह अपनी पहली ही फिल्म में इतना बोल्ड सीन बड़ी ही सहजता से कर गयीं।

Source: Google

इस फिल्म में सोनू के प्रदर्शन से राकेश रोशन काफी प्रभावित हुए और उन्होंने अपनी फिल्म 'खून भरी मांग' के लिए सोनू को साइन कर लिया। इस फिल्म में रेखा की मुख्य भूमिका थी। और सोनू काे अपने रोल के लिए फिल्मफेयर से बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवार्ड भी मिला।

Source: Google

यह भी पढ़े;VIDEO : दलित समाज की विशाल रैली रविवार को जयपुर मे, जानिये क्या हैं पूरा मामला..

इसके बाद सोनू 'महादेव', 'क्लर्क', 'महासंग्राम', 'हातिमताई', 'तेजा', 'नंबरी आदमी', 'प्रतिकार', 'खेल', 'स्वर्ग जैसा घर', 'आरक्षण', 'अपना देश पराये लोग', 'तूफान', 'तहलका', 'दिल आश्ना है', 'निश्चय', 'साहिबां' जैसी लगभग एक दर्जन फिल्मों में नजर आयीं, लेकिन उनका जादू दर्शकों पर नहीं चल पाया। 

Source: Google

इसके बाद उन्होंने बी ग्रेड फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया। और इस तरह सोनू का एक्टिंग करियर बड़े से छोटे पर्दे पर होता हुआ खत्म हो गया। 'जय मां शेरावाली' 2008 में आयी सोनू की आखिरी फिल्म थी. उससे पहले वह 2001 में 'कसम' और 1995 में 'जल्लाद' में देखी गयी थीं। 

sanjeevni app

More From entertainment

Loading...
Trending Now