संजीवनी टुडे

B' day spl: सुरों के सरताज हिमेश रेशमिया, इस एक्ट्रेस के लिए 22 साल पुरानी शादी तोड़ी

संजीवनी टुडे 23-07-2019 12:14:15

संगीत, गायकी और कलाकारी से दीवाना बनाने वाले हिमेश रेशमिया आज अपना 46वां जन्मदिन मना रहे है। हिमेश ने कई सुपरहिट गाने गाए हैं। हिमेश एक समय में देश के सबसे लोकप्रिय गायकों में से एक थे।


नई दिल्ली । बॉलीवुड फिल्मों में अपने बेहतरीन संगीत, गायकी और कलाकारी से दीवाना बनाने वाले हिमेश रेशमिया आज अपना 46वां जन्मदिन मना रहे है। हिमेश ने कई सुपरहिट गाने गाए हैं। हिमेश एक समय में देश के सबसे लोकप्रिय गायकों में से एक थे। 

bnvbnv

उनका जन्म 23 जुलाई 1973 को गुजरात में हुआ था। उनके पिता का नाम विपिन रेशमियां है जबकि उनकी माँ का नाम मधु रेशमियां है। उन्होंने अपने पिता की इच्छा के चलते संगीत में अपना करियर बनाया।  

bnvbnv

हिमेश ने अपने करियर की शुरुआत महज 16 साल की उम्र में दूरदर्शन अहमदाबाद से कर दी थी। जी टीवी पर उनके कई शो जैसे अंदाज, अमर प्रेम, दम दमा दम, और आशिकी आते रहे। इन्हीं दिनों उनकी मुलाकात सलमान खान से हुई। 

bnvbnv

उनका पहला बड़ा ब्रेक उन्हें सलमान खान ने दिलाया सोहेल खान के प्रोडक्शन में बनी ‘फिल्म प्यार किया तो डरना क्या’ में फिल्म के टाइटल सॉन्ग के अलावा ‘तुम पर हम हैं अटके यारा’ भी हिमेश ने बनाया। हालांकि फिल्म के बाकी गीत साजिद-वाजिद और जतिन-ललित ने बनाये पर हिमेश को वो ब्रेक मिल चुका था जिसकी उन्हें जरुरत थी।  

bnvbnv

उसके बाद हिमेश ने सलमान खान की फिल्म ‘तेरे नाम’ में संगीत दिया जो आज भी काफी पॉपुलर है। उस समय फिल्म के गीत जैसे लव एंथम की तरह सबकी जुबानों पर चढ़ गए। तेरे नाम के लिए उन्हें कई अवार्ड मिले और फिल्मफेयर के बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर के लिए हिमेश नॉमिनेट हुए। 

bnvbnv

साल 2006 में अक्सर, बनारस, हमको दीवाना कर गए, 36 चाइना टाउन, टॉम डिक एंड हैरी, फिर हेरा फेरी, छुप छुप के, ऐन्थनी कौन है और आहिस्ता आहिस्ता को मिलकर कुल 12 फिल्मों के लिए गाया। 2006 में लगातार म्यूजिकल हिट्स देने वाले हिमेश ने 2007 में अपने ऐक्टिंग करियर की शुरुआत की और फिल्म का संगीत दोनों मेगा हिट रहे। अवार्ड्स का तांता लग गया। 

bnvbnv

हिमेश अपनी गर्लफ्रेंड और टीवी की फेमस एक्ट्रेस सोनिया कपूर के इस कदर प्यार में पड़ गए थे जिसकी वजह से उन्होंने अपनी 22 साल पुरानी शादी तोड़ ली। सोनिया कपूर टीवी की फेमस एक्ट्रेस में से एक हैं। एक इंटरव्यू में हिमेश रेशमिया ने बताया था कि आपसी सहमति ने उन्होंने तलाक का फैसला लिया था। तलाक से पहले उन्होंने ना सिर्फ पत्नी बल्कि पूरे परिवार से इस बारे में चर्चा की थी। एक्स वाइफ कोमल सहित उनका पूरा परिवार उनके इस फैसले की इज्जत करता है। हिमेश ने अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड सोनिया कपूर से 11 मई 2018 को लोखंडवाला अपार्टमेंट में सात फेरे लिए थे। शादी गुजराती रीति-रिवाजों से हुई।

bnvbnv

मिड डे को दिए एक इंटरव्यू में हिमेश रेशमिया ने कहा कि उन्होंने और उनकी पत्नी ने आपसी सहमति से अलग होने का फैसला किया और उनके परिवार का हर सदस्य इस फैसले की इज्जत करता है। कोमल को भी इस फैसले से कोई आपत्ति नहीं है।

bnvbnv

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

 

सोनिया कपूर हिमेश की पहली पत्नी कोमल की अच्छी दोस्त हैं। सोनिया का घर उसी बिल्डिंग में है जिसमें हिमेश रहते हैं। बता दें कि हिमेश रेशमिया और कोमल का एक बेटा भी है और तलाक के बाद दोनों मिलकर उसका ख्याल रख रहे हैं। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

 

 


  

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From entertainment

Trending Now
Recommended