संजीवनी टुडे

B' day spl: Mr. Perfectionist ने बॉलीवुड को दी पहली 100 करोड़ी फिल्म, आज भी नहीं जाते अवार्ड शो में?

संजीवनी टुडे 14-03-2019 08:44:19


नई दिल्ली । बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान का आज 54वां जन्मदिन है। इनका जन्म 14 मार्च 1965 को मुंबई में हुआ था। इनके पिता ताहिर हुसैन ओर उनकी मां का नाम जीनत हुसैन है। आमिर खान के एक भाई भी हैं जिनका नाम फैजल खान है। आमिर खान की बहनों का नाम फरहत खान और निखत खान है। जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में Call On: 09314166166

CVBC

इनकी पहली पत्नी का नाम रीना दत्ता हैं जिनसे उनके दो बच्चे हैं। लड़के का नाम जुनैद और लड़की का नाम इरा है। रीना दत्ता से तलाक के बाद उनकी शादी किरन राव से हुई। 5 दिसंबर 2011 को उनके घर लड़के का जन्म हुआ जिसका नाम आजाद राव खान रखा गया। 

CVBC

करियर की शुरुआत फिल्म 'कयामत से कयामत तक' से की। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई। फिल्म में उनके साथ एक्ट्रेस जूही चावला नजर आई, इन दोनों की जोड़ी को फैंस ने काफी पसंद किया। इस फिल्म के बाद भी ये जोड़ी कई फिल्मों में नजर आई। 

CVBC

इसके बाद आमिर की कई बड़ी फ़िल्में रिलीज हुई जैसे- दिल, दिल है कि मानता नहीं, जो जीता वही सिकंदर, अंदाज अपना अपना, रंगीला, राजा हिंदुस्तानी, गुलाम, सरफरोश, लगान, दिल चाहता है, रंग दे बसंती, फना, तारे जमीं पर, गजिनी, 3 इडियट्स, धूम 3, पीके, दंगल, थुगस ऑफ़ हिंदुस्तान आदि। 

CVBC

अभी हाल ही में खबर मिली हैं कि आमिर गजिनी के सिक्वल में काम करने जा रहे हैं। गजिनी आमिर खान की पहली ऐसी फिल्म थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर सौ करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया था। गजिनी के साथ ही बालीवुड में सौ करोड़ की कमाई करने वाले इस क्लब की शुरुआत हुई थी। 

CVBC

वही ताजा चर्चा ये है कि वे आमिर हालीवुड जा रहे हैं। आमिर पिछले एक साल में कई बार अमेरिका जा चुके हैं और वहां से खबरें मिली थीं कि हालीवुड के कई नामी स्टूडियोज के निर्माताओं के साथ आमिर की लंबी मुलाकातें हुई थीं। 

CVBC

आमिर खान की कंपनी हालीवुड की मशहूर फिल्म फारेस्ट गंप का हिंदी में रीमेक करेंगे और इस फिल्म को हालीवुड में बनाने वाला स्टूडियो इस रीमेक में पार्टनर होगा। आमिर खान की मीडिया टीम का कहना है कि सही समय पर वे अपनी अगली फिल्म की घोषणा करेंगे, लेकिन संकेत दिए गए हैं कि अगले दो महीनों के अंदर आमिर की नई फिल्म की योजना सामने आ सकती है।    

CVBC

MUST WATCH & SUBSCRIBE

आमिर खान के बारें में एक खास बात बतादें कि वह अवार्ड फंक्शन में नहीं जाते हैं। क्योंकि वह अवार्ड में विश्वास नहीं करते हैं। आज भी आमिर का यह सिलसिला जारी है। 

  

More From entertainment

Trending Now
Recommended