संजीवनी टुडे

B' day spl: मेघा स्टार चिरंजीवी का आज हैं 64वां जन्मदिन, जानिए कुछ अनसुनी बातें

संजीवनी टुडे 22-08-2019 07:53:26

मेघा स्टार चिरंजीवी का आज 64वां जन्मदिन है। उनका जन्म 22 अगस्त 1955 को भारत में आंध्र प्रदेश में पश्चिमी गोदावरी के निकट मोगलथुर में हुआ था।


नई दिल्ली । साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बड़े मेघा स्टार चिरंजीवी का आज 64वां जन्मदिन है। उनका जन्म 22 अगस्त 1955 को भारत में आंध्र प्रदेश में पश्चिमी गोदावरी के निकट मोगलथुर में हुआ था। 

यह खबर भी पढ़े:एंग्री बर्ड्स 2 के बारें में कपिल शर्मा ने कहा- थोड़ा कठिन होता है क्योंकि यह एक चिड़िया है

vbcvb

चिरंजीवी ने वर्ष 1978 में फिल्म ‘प्रनाम खारेडू’ में छोटी सी भूमिका से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। हालांकि, चिरंजीवी ने इस फिल्म में छोटी सी ही भूमिका निभाई, लेकिन फिर भी दर्शकों द्वारा चिरंजीवी को काफी पसंद किया गया। इसके बाद चिरंजीवी की कुछ फ्लाप फिल्में भी आईं, जिसमें इन्होंने छोटी सी भूमिका ही निभाई थी, लेकिन इस मेगास्टार को जल्द ही सफलता प्राप्त हुई। चिरंजीवी ने ए. कोदंदरामी रेड्डी के निर्देशन में बनी फिल्म खादी (वर्ष 1983) मे काम किया और यह फिल्म इतनी ज्यादा हिट हुई कि चिरंजीवी रातों-रात सुपर स्टार बन गए। इस फिल्म में चिरंजीवी ने अभिनेत्री माधवी के साथ काम किया था। इस फिल्म के बाद चिरंजीवी के बहुत ज्यादा प्रशंसक हो गए थे।

vbcvb

वर्ष 1980 और 1990 के दौरान चिरंजीवी ने एक के बाद एक लगातार ब्लॉकबस्टर फिल्मों में अभिनय किया। चिरंजीवी ने अपनी रुद्रवीना, चन्ताबाबाई और सुभलेखा जैसी फिल्मों से दर्शकों को आनंदित कर दिया। प्रशंसक इन्हें प्यार से चिरू और मेगा स्टार के नाम से पुकारते हैं। चिरंजीवी की अन्य और भी हिट फिल्में जैसे अभिलाषा, आदवीडोंगा, चैलेंज, गैंग लीडर, मास्टर, कोडमा सिम्हम, इंद्रा और टैगोर हैं।

vbcvb

वर्ष 1980 में चिरंजीवी ने दक्षिण भारतीय फिल्मों के मशहूर हास्य कलाकार अल्लू राम लिंगइया की बेटी सुरेखा से विवाह किया। चिरंजीवी की दो बेटियां (सुष्मिता और स्रीजा) और एक बेटा रामचरण तेजा (तेलुगु फिल्म अभिनेता) हैं ,

vbcvb

चिरंजीवी हिंदी फिल्मों में काफी प्रसिद्ध हैं। वर्ष 1990 में रिलीज हुई फिल्म प्रतिबंध में उनकी भूमिका ने उन्हें बॉलीवुड में बेहद लोकप्रिय बना दिया था।

vbcvb

चिरंजीवी की 132 से अधिक फिल्मों के इस श्रेय के साथ तेलगू फिल्मों में सबसे चहीते स्टार के रूप में गिनती की जाती है। काफी ज्याद संख्या में उनके प्रशंसक हैं। इस महान अभिनेता को फिल्म उद्योग में उनके योगदान के लिए कई पुरस्कार दिए गए हैं। 

vbcvb

vbcvb

vbcvb

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

 

जनवरी 2006 में पद्म भूषण से सम्मानित। नवंबर, 2006 मे आंध्र विश्वविद्यालय द्वारा मानद डॉक्टरेट से सम्मानित। सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए सात बार दक्षिणी फिल्मफेयर पुरस्कार से सम्मानित।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

 


 

More From entertainment

Trending Now
Recommended