संजीवनी टुडे

B' day spl: फिल्मों में आने से पहले विज्ञापनों में काम करती थी दिशा, इस फिल्म ने बदल दी किस्मत

संजीवनी टुडे 13-06-2019 08:15:32

फिल्म इंडस्ट्री में बहुत ही कम समय में अपनी अलग ही पहचान बनाने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस दिशा पटानी का आज 27वां जन्मदिन है।


नई दिल्ली । बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में बहुत ही कम समय में अपनी अलग ही पहचान बनाने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस दिशा पटानी का आज 27वां जन्मदिन है। इनका जन्म 13 जून 1992 को बरेली, उत्तर प्रदेश में हुआ। दिशा पटानी ने मॉडलिंग में कदम रखा और 2013 के Ponds Femina Miss India, इंदौर खिताब के प्रथम रनर-अप मैं आयी थी। फिल्मों में आने से पहले वह कई विज्ञापनों मैं काम कर चुकी है। जिनमें गार्नियर, डायरी मिल्क, स्नैपडील और एयरसेल शामिल हैं।

VBCV

साल 2015 में पटानी ने वरुण तेज़ के साथ तेलुगु फिल्म लोफर के साथ करियर शुरू किया। लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो गई। इसके बाद दिशा ने 2016 में बॉलीवुड में डेब्यू किया। नीरज पांडे द्वारा निर्देशित और फॉक्स स्टार स्टूडियोज द्वारा निर्मित फिल्म  फिल्म “एमएस धोनी: अनटोल्ड स्टोरी” से पहचान मिली। फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत और दिशा दोनों के लिए सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म 2.16 बिलियन के संग्रह के साथ एक विशाल हिट हुई थी। इस फिल्म में दिशा के अभिनय को दर्शकों ने काफी सराया था। दिशा को फिल्म “एमएस धोनी: एन अनटोल्ड स्टोरी” के लिए स्क्रीन अवार्ड के तहत बेस्ट डेब्यू अवार्ड दिया गया है। 

VBCV

इसके बाद दिशा वर्ष 2017 में फिल्म “कुंग फू योगा” में जैकी चैन के अपोजिट दिखाई दीं थी। यह फिल्म सुपरहिट रही थी। 

VBCV

दिशा पटानी साल 2018 में फिल्म “बागी 2” में टाइगर श्रॉफ के साथ नजर आई। इनकी यह फिल्म भी सफल रही।

VBCV

आपको बता दें कि टाइगर श्रॉफ से पहले दिशा टीवी एक्टर पार्थ समथान को डेट करती थीं। दोनों करीब 1 साल से ज्यादा एक-दूसरे के साथ रिलेशनशिप में रहे थे। तब दिशा इंडस्ट्री में ज्यादा एक्टिव नहीं थीं। हालांकि तब पार्थ की पॉपुलैरिटी टीवी इंडस्ट्री में काफी ज्यादा थी। बाद में दोनों अलग हो गए। हालांकि दोनों के ब्रेकअप की वजह सामने नहीं आई।

VBCV

दिशा की फिल्म भारत इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई कर रही है। फिल्म में दिशा के आलावा सलमान खान, कैटरीना कैफ, सुनील ग्रोवर और जैकी श्रॉफ भी मुख्य भूमिका में है। 

VBCV

वर्कफ्रंट की बात करें तो दिशा इन पटानी संघमित्रा का किरदार निभाने जा रही हैं। एक साहसी योद्धा की कहानी पर आधारित तेलुगु फिल्म दिशा ये किरदार निभायेंगी। सूत्रों के मुताबिक 'सुन्दर सी की' ये फिल्म 400 करोड़ रुपये की लागत से बनाए जाने वाली है। ख़बरों के अनुसार संघमित्रा इस वर्ष जुलाई में शुरू होने वाली है जिसके लिए भव्य सेट्स लगाये जा रहे हैं कहा जा रहा है फिल्म को 'एस एस राजमौली' की बाहुबली की तर्ज़ पर बनाया जा रहा है।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

More From entertainment

Trending Now
Recommended