संजीवनी टुडे

बिहार के 2100 किसानों का कर्ज चुकाया अमिताभ बच्चन ने

संजीवनी टुडे 12-06-2019 22:21:31

यूपी और महाराष्ट्र सहित देश के कई राज्यों में कर्जा न चुका पाने के बोझ तले घुट रहे कुछ किसानों का कर्जा माफ कराने में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इन राज्यों के बाद अब अमिताभ बच्चन ने बिहार के बदहाल किसानों का कर्ज चुकाया है


मुंबई। यूपी और महाराष्ट्र सहित देश के कई राज्यों में कर्जा न चुका पाने के बोझ तले घुट रहे कुछ किसानों का कर्जा माफ कराने में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इन राज्यों के बाद अब अमिताभ बच्चन ने बिहार के बदहाल किसानों का कर्ज चुकाया है।

 बुद्धवार को अपने ब्लाग में जानकारी देते हुए अमिताभ बच्चन ने लिखा कि बिहार राज्य के 2100 किसानों के साथ बैंकों का वन टाइम सैटेलमेंट (ओटीएस) पत्र उनको सौंपे गए। ब्लाग के अनुसार, ये पत्र सौंपने के लिए कुछ किसानों को मुंबई में बच्चन के दफ्तर जनक में बुलाया गया था, जहां अमिताभ बच्चन के अलावा उनके बेटे अभिषेक और बेटी श्वेता के हाथों किसानों को ये पत्र सौंपे गए। 

अमिताभ बच्चन ने इन किसानों को कर्ज देने वाले बैंकों से संपर्क किया और उनका कर्जा चुकाने के लिए वन टाइम सैटेलमैंट की पालिसी में ये कर्जा चुका दिया और बैंक द्वारा जारी सैटेलमैंट के पत्र इन किसानों को सौंप दिए। इससे पहले अमिताभ बच्चन ने इसी तरह से पिछले साल अक्तूबर में उत्तर प्रदेश के 1348 किसानों का 4.05 करोड़ का कर्जा चुकाया था। 

वे महाराष्ट्र के 350 किसानो का कर्ज भी इसी तरह से दे चुके हैं। किसानों की कर्ज अदायगी के अलावा अमिताभ बच्चन ने इस साल फरवरी में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा सेक्टर में पाकिस्तानी आतंकवादियों के हमले में शहीद हुए 44 सैनिकों के परिवारों की भी आर्थिक मदद की थी।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From entertainment

Trending Now