संजीवनी टुडे

यौन शोषण केस में अमेरिकी फिल्म प्रोड्यूसर को 23 साल की सजा, 100 से ज्यादा एक्ट्रेसेस ने लगाया आरोप

संजीवनी टुडे 12-03-2020 09:33:40

निर्माता हार्वे वीनस्टीन को रेप और यौन शोषण के मामले में 23 साल की सजा सुनाई गई है। बीते काफी साल से ही हार्वे पर यौन उत्पीड़न और छेड़छाड़ के आरोप लगते आ रहे थे, जिसके बाद 2017 में उनका करियर भी बर्बाद हो गया।


नई दिल्ली । हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के निर्माता हार्वे वीनस्टीन को रेप और यौन शोषण के मामले में 23 साल की सजा सुनाई गई है। न्यायाधीश जस्टिन जेम्स बुर्क ने वेंस्टीन की डिफेंस टीम की याचिका को नजरअंदाज करते हुए यह सजा सुनाई है। वेंस्टीन के डिफेंस की तरफ से कहा गया था कि हार्वे को सिर्फ पांच साल की सजा होनी चाहिए, जो कि हार्वे के लिए उम्रकैद जैसी है। 

Harvey Weinstein

न्यूज एजेंसी एएनआई ने एएफपी के हवाले से बताया है कि पूर्व फिल्म निर्माता हार्वे वीनस्टीन को यौन शोषण मामले में 23 साल की सजा सुनाई गई है। 67 साल के वेंस्टीन पर तकरीबन 100 से ज्यादा महिलाओं ने यौन शोषण और रेप का आरोप लगाया था। बीते काफी साल से ही हार्वे पर यौन उत्पीड़न और छेड़छाड़ के आरोप लगते आ रहे थे, जिसके बाद 2017 में उनका करियर भी बर्बाद हो गया। 

Harvey Weinstein

आपको बता दें कि पिछले महीने हार्वे यौन उत्पीड़न और बलात्कार के मामले में दोषी ठहराए गए थे। इसके चलते सात पुरुषों और पांच महिलाओं की खंडपीठ ने पहली डिग्री में हार्वे को आपराधिक यौन उत्पीड़न का दोषी करार दिया। वहीं थर्ड डिग्री में उन्हें बलात्कार का दोषी भी ठहराया।

Harvey Weinstein

कुछ दिन पहले ही हॉलीवुड की पूर्व अभिनेत्री डॉन डनिंग ने न्यूयॉर्क की अदालत में बयान देते हुए कहा था कि वीनस्टीन ने उन्हें समझौता करने के बदले तीन फिल्में ऑफर करने की बात कही थी। डनिंग के मुताबिक उन्हें लगा यह मजाक है लेकिन हार्वे वीनस्टीन ने कहा, "इस इंडस्ट्री में कभी कामयाब नहीं हो पाओगी'' इससे पहले ग्रैंड ज्यूरी ने भी वीनस्टीन पर दुष्कर्म और आपराधिक यौन उत्पीड़न अधिनियम के तहत आरोप तय किए थे।

यह खबर भी पढ़े:'हिंदी मीडियम' और 'अंग्रेजी मीडियम' के बाद आ रही है 'चाईनीज मीडियम'!

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From entertainment

Trending Now
Recommended