संजीवनी टुडे

इस फिल्म में पायलट की भूमिका निभाएंगे अजय देवगन

संजीवनी टुडे 19-03-2019 15:45:55


मुंबई। ऐसा नहीं है कि अजय देवगन भारतीय वायुसेना में भर्ती होने जा रहे हैं। मंगलवार को अजय के नाम एक नई फिल्म की घोषणा हुई है, जिसमें कहा गया है कि इस फिल्म में वे भारतीय वायुसेना के एक स्क्वायड लीडर की भूमिका निभाएंगे, जो लड़ाकू विमान उड़ाता है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

kjkk67iu 

ये फिल्म एक सच्ची घटना पर बनने जा रही है, जो 1971 में भारत और पाकिस्तान की जंग के दौरान गुजरात के सैनिक हवाई अड्डे भुज में तैनात भारतीय वायुसेना के पायलेट विजय कार्णिक से जुड़ी हुई है। जानकारी के अनुसार, जंग के दौरान पाक के लड़ाकू विमानों ने जोरदार बमबारी से भुज के सैन्य हवाई अड्डे को काफी नुकसान पंहुचाया था और हवाई अड्डे ने काम करना बंद कर दिया था।

विषम परिस्थितियों में भी हिम्मत न हारते हुए कार्णिक ने पास के गांव की महिलाओं की मदद से हवाई अड्डे की पट्टी की मरम्मत करने का बीड़ा उठाया, ताकि हवाई अड्डे पर भारतीय विमान उतर सकें। एक तरफ पाक के विमान बमबारी कर रहे थे और हौसला न खोते हुए विजय कार्णिक के नेतृत्व में टीम इस हवाई अड्डे की पट्टी की मरम्मत के काम में जुटी रही थी।

kjkk67iu

कहा जाता है कि कार्णिक की हिम्मत और हौसले ने पाकिस्तान को हराने में एक अहम भूमिका निभाई थी। स्क्वायड लीडर कार्णिक भी अपनी जिंदगी पर बनाई जा रही इस फिल्म को लेकर खुश हैं और वे कहते हैं कि अजय से बेहतर इस रोल को और कोई कलाकार नहीं निभा सकता। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इस फिल्म का निर्माण टी सीरिज, गिन्नी खानूजा और वजीर सिंह की टीम मिलकर कर रहे हैं। अभी इस बात की घोषणा नहीं हुई है कि ये फिल्म कब से शुरु होगी और इसे कब रिलीज किया जाएगा।

More From entertainment

Trending Now
Recommended