संजीवनी टुडे

Article 370 हटने के बाद भारतीय सिंगर कैलाश खेर ने व्यक्त की अपनी यह प्रतिक्रिया

संजीवनी टुडे 14-08-2019 18:42:34

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद सही मायने में कश्मीर से कन्याकुमारी तक एक ही राष्ट्र दिख रहा है। इस पर मशहूर भारतीय सिंगर कैलाश खेर ने कहा है कि 70 साल तक हमने दंश झेला है अब लग रहा है कि वास्तव में आजाद हैं।


मुंबई। जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद सही मायने में कश्मीर से कन्याकुमारी तक एक ही राष्ट्र दिख रहा है। इस पर मशहूर भारतीय सिंगर कैलाश खेर ने कहा है कि 70 साल तक हमने दंश झेला है अब लग रहा है कि वास्तव में आजाद हैं। 

यह खबर भी पढ़े: श्वेता तिवारी के पति को मिली बोरीवली कोर्ट से ज़मानत

उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद सही मायने में कश्मीर से कन्याकुमारी तक एक ही राष्ट्र दिख रहा है। उनकी हार्दिक इच्छा है कि सबकुछ ठीक ठाक रहा तो वे अपने संगीत इंस्टीट्यूट कलाधाम की शाखा कश्मीर में भी खोलेंगे। बस शिव की कृपा का इंतजार है। 

Image

बता दें कि, खेर यहां हर-हर महादेव संघ के कार्यक्रम से पहले संवाददाताओं से होटल रमाडा में बातचीत कर रहे थे। कश्मीर से ताल्लुक रखने वाले खेर ने कहा कि पहले कश्मीर में दो झंडे लगाते थे, अब एक झंडा दिख रहा। देश चलाने के लिए दो बुद्धीजीवी बैठे हैं, जो पूर्वज नहीं कर सके वे दोनों ने कर दिखाया। 

Image

उन्होंने यह भी बताया कि वे एक कश्मीरी पंडित है। सात पीढ़ी पहले उनके पूर्वजों ने रातोंरात अपनी जमीन और मकान सब कुछ त्यागकर कश्मीर खाली कर दिल्ली चले आए। जिन्होंने खाली नहीं किया उन्हें धर्म परिवर्तन कर रहना पड़ा। अब कश्मीर में जो हुआ है, वह बहुत ही अच्छा हुआ है। उसे सहेज कर रखने के लिए केंद्र सरकार ने सराहनीय कदम उठाया है। अब लग रहा है अखंड भारत का सपना साकार हो रहा है । 

उन्होंने  बताया कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद उन्हें जो महसूस हुआ उस उन्होंने उस पर एक कविता लिखी है। इस दौरान उन्होंने पूरी कविता पढ़कर सुनाई। कविता का अंशा है कि सत्तर साल में पहली बारी, डरे हुए हैं अत्याचारी, कांप रहे है दुष्ट संहारी, आंख तीसरी, दिन सोमवारी, आज का दिवस विशेष है, शिव का ही संदेश है, मरा नहीं था सोया था, पर अब जागा देश है, भारत का अब होगा अखंड, टूटेगा कुछ का घमंड, है सत्य का प्रकोप प्रचंड, सिंहासन बैठे मार्तंड, आज का दिवस है विशेष, शिव का ही संदेश है, मरा नहीं था सोया था अब जागा देश है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

बता दें कि उन्होंने कई ऐसे गाने दिए हैं जो आज भी लोगों के दिलों में बसतें हैं,उन्होंने कई देशभक्ति गाने लिखे जिनमें देश की मिटटी के कण कण का गुणगान है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

 

More From entertainment

Trending Now
Recommended