संजीवनी टुडे

अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म समारोह में अभिनेत्री इसाबेल को लाइफ टाइम अवार्ड से किया सम्मानित

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 20-11-2019 18:28:12

50वें अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म समारोह के उद्घाटन समारोह में सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावेडकर, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और सूचना प्रसारण सचिव अमित खरे ने यह अवार्ड अभिनेत्री इसाबेल को प्रदान किया।


पणजी। फ्रांस की सबसे प्रसिद्ध अभिनेत्री इसाबेल ऐनी मैडेलिन हूपर्ट को बुधवार को यहां लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया। श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में आयोजित 50वें अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म समारोह के उद्घाटन समारोह में सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावेडकर, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और सूचना प्रसारण सचिव अमित खरे ने यह अवार्ड अभिनेत्री इसाबेल को प्रदान किया।

यह खबर भी पढ़ें: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे 12वीं पास युवाओं के लिए जॉब पाने का सुनहरा मौका, करें अप्लाई

इस रंगारंग समारोह में दक्षिण भारत के सुपर स्टार रजनीकांत के अलावा भारतीय पैनोरमा की जूरी के अध्यक्ष प्रियदर्शन, प्रसिद्ध फ़िल्म निर्माता रमेश सिप्पी (शोले के निर्माता) आदि भी मौजूद थे। 16 मार्च 1953 में फ्रांस में जन्मी हूपर्ट को कान फिल्म समारोह में सर्वश्रेष्ठ अदाकारा का अवार्ड मिल चुका है। वह 2009 में 62वें कान फिल्म समारोह की जूरी की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं।

वर्ष 1971 में टी वी शो से अपना करियर शुरू करने वाली इस अभिनेत्री ने अब तक 160 फिल्मों में काम किया है। द पियानो टीचर, मादाम बावरी, एल, स्टोरी ऑफ वीमेन, ग्रेटा और लाऊडर दैन बम्ब उनकी बहुचर्चित फिल्में है। द लेसमेकर फ़िल्म पर उन्हें बाफ्टा अवार्ड मिला जिससे उनकी पहचान बनी। उन्होंने गोदार और आंद्रे वायदा माइकल कीमोनो जैसे मशहूर फिल्म निर्देशकों के साथ काम किया है। उन्हें लीजन ऑफ ऑनर तथा मोलियर अवार्ड भी मिल चुका है। वह आज दुनिया की गिनी चुनी टॉप अभिनेत्रियों में से एक हैं। वह रंगमंच की भी जानी मानी अभिनेत्री हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From entertainment

Trending Now
Recommended