संजीवनी टुडे

'रेत से बनाया गेम ऑफ थ्रोंस' जैसा हूबहू नजारा, गिनीज़ बुक में नाम दर्ज

संजीवनी टुडे 15-06-2019 19:42:32

जर्मनी में कुछ लोगों ने रेत से गेम ऑफ थ्रोंस जैसा शाही किला बना दिया।


मुंबई। गेम ऑफ थ्रोन में राजनीति को एक गेम की तरह माना जाता है। और चाहे आप खेल के बारे में बात कर रहे हों या रिवरलैंड्स में शिपिंग मार्गों को नियंत्रित करने के संघर्ष के बारे में बात कर रहे हों, हमेशा विजेता हारने वाले होते हैं अमेरिका की टेलीविजन सीरीज 'गेम ऑफ थ्रोंस' दर्शकों को काफी ज्यादा पसंद है। किरदारों के अलावा सीरीज में दिखाई गई काल्पनिक महल और इमारतें भी दर्शकों का ध्यान आकर्षित करते हैं।

बता दें कि इसी से प्रेरित होकर जर्मनी में कुछ लोगों ने रेत से गेम ऑफ थ्रोंस जैसा शाही किला बना दिया। यह किला थॉमस वेन डंगन के नेतृत्व में तैयार किया गया है। इसे थॉमस वेन डंगन ने अपने 20 आर्टिस्ट साथियों के साथ मिलकर बनाया है। 

इसके लिए उनकी टीम को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड से भी सम्मानित किया गया है। इस किले को बनाने में लगभग 11000 टन रेत का इस्तेमाल किया गया है। रेत से बने इस खूबसूरत किले की ऊंचाई करीब 57.95 फीट (17.66 मीटर) है।

थॉमस और उनकी टीम ने रेत का यह किला सिर्फ 10 में तैयार किया है। बता दें कि यह किला बिंज में होने वाले 'सैंड स्कल्पचर फेस्टिवल' के लिए तैयार किया गया है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

बताना चाहेंगे कि रेत के के इस शानदार किले का दीदार करने के लिए दर्शकों को नवंबर तक इंतजार करना पड़ेगा। इस देखने के लिए उन्हें करीब 650 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। जो कि इसका चार्ज रखा गया है। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

 

More From entertainment

Trending Now
Recommended