संजीवनी टुडे

आनंद को कप्तानी से हटाना गलत, 30 सालों से सर्वश्रेठ कप्तान: विजय

संजीवनी टुडे 12-01-2017 16:33:26

Removing the captaincy away from wrong number one captain for 30 years Conquest

नई दिल्ली। टेनिस खिलाड़ी विजय अमृतराज ने कहा कि आनंद अमृतराज पिछले तीन दशक में देश के सर्वश्रेष्ठ कप्तान थे और जीतते हुए कप्तान को हटाना प्रचलन के खिलाफ है। डेविस कप में स्वयं भी भारत के कप्तान रहे विजय ने कहा कि आनंद काफी प्रतिबद्ध थे और उनके दिए नतीजों पर कोई सवाल नहीं उठा सकता।

 

दो बार विंबलडन और अमेरिकी ओपन के एकल क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले विजय ने दिए एक साक्षात्कार में कहा, मैं प्रत्येक चीज की जटिलता पर ध्यान नहीं देता लेकिन मुझे पता है कि 1987-88 से आनंद से बेहतर कोई कप्तान नहीं है। उन्होंने कहा, मैं ऐसा सिर्फ इसलिए नहीं कह रहा कि वह मेरा भाई है।

लेकिन इसलिए कह रहा हूं क्योंकि अतीत का शायद ही भारत का कोई खिलाड़ी उसकी क्षमता का है जिसने 20 साल तक शीर्ष स्तर पर डेविस कप खेला हो और सभी ग्रैंडस्लैम के एकल में खेला हो और कुछ शीर्ष खिलाडिय़ों को हराया हो और खेल के लिए जुनून बरकार हो तथा नियमित तौर पर फ्यूचर्स, चैलेंजर और एटीपी 250 प्रतियोगिता पर ध्यान देता हो।  

विजय को जब यह बताया गया कि एआईटीए ने नतीजों पर सवाल नहीं उठाया बल्कि टीम में अनुशासन बरकार रखने में विफल रहे के लिए उन्हें बर्खास्त किया तो उन्होंने कहा, अन्य कोई मुद्दा मुझे नहीं पता। मैं वही देखता हूं जो मैंने समाचार पत्रों में पढ़ा। इसलिए मेरे नजरिये से आनंद शानदार कप्तान था।

यह भी पढ़े: यहां हेलीकॉप्टर की मदद से हवाई अड्डे की सीमा में घास चर रही भैंसों की तलाश!

यह भी पढ़े: यहां मन्नत पूरी होने पर नवजात शिशुओं को पूर्णा नदी में तैराने की है परंपरा!

यह भी पढ़े: क्राइम ! प्रेमी नौकर के साथ बेड पर थी बहु तभी आ गयी सास और फिर...प्राइवेट पार्ट

यह भी पढ़े: सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ मौके पर मिले कंडोम के पैकेट

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended