संजीवनी टुडे

कारसेवकों पर गोली चलाने के मामले में मुलायम सिंह यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग

संजीवनी टुडे 07-11-2017 18:33:03

Demand for suing Mulayam Singh Yadav in case of firing on kar sevaks

नई दिल्ली। अयोध्या में 1990 में कारसेवकों पर गोली चलाने के मामले में यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी गई है। दरअसल, याचिकाकर्ता राणा संग्राम सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर 1990 में अयोध्या में कार सेवकों पर गोली चलाने का आदेश देने को लेकर उत्तर प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।.

यह भी पढ़े: VIDEO: 2 लड़कियों ने कार में किया ऐसा गन्दा काम, जिसे देख उड़ जायेगे आपके होश!

राणा संग्राम सिंह ने अपनी याचिका में कहा है कि 6 फ़रवरी 2014 को मैनपुरी जिले में आयोजित एक जनसभा में मुलायम सिंह यादव ने कहा था कि उनके आदेश पर पुलिस ने अयोध्या में कार सेवकों पर गोली चलाई थी। इस बयान के बाद राणा संग्राम सिंह ने लखनऊ पुलिस में मुलायम सिंह के खिलाफ हत्या और आपराधिक साजिश का मुकदमा दर्ज करने की गुहार लगाई थी, लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने से इनकार कर दिया।

 समाजवादी पार्टी , पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव, स्वतंत्रता दिवस, सुरक्षा को लेकर अपनी बात, देश के लिए सबसे बड़ा खतरा, पाकिस्तान नहीं चीन ,  Samajwadi Party, Former Defense Minister Mulayam Singh Yadav, Independence Day, our point of security, the biggest threat to the country, not Pakistan, China

याचिकाकर्ता के वकील विष्णु जैन ने बताया कि इसके बाद उन्होंने लखनऊ की निचली अदालत में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के खिलाफ केस दर्ज करने के लिए याचिका दाखिल की गई थी, लेकिन निचली अदालत ने राहत न देते हुए याचिका को ख़ारिज कर दिया। इसके खिलाफ उन्होंने इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने भी 3 मई 2016 को याचिका खारिज कर दी।

लखनऊ, उत्तर प्रदेश, पूर्व मुख्यमंत्री, समाजवादी पार्टी, मुलायम सिंह यादव, बड़ा बयान,नई पार्टी बनाने के संकेत, Lucknow, Uttar Pradesh, former Chief Minister, Samajwadi Party, Mulayam Singh Yadav, big statement, signs of creating a new party,

इसके बाद अब याचिकाकर्ता राणा संग्राम सिंह ने मामला सुप्रीम कोर्ट में मुलायम सिंह यादव पर अध्योध्या मामले में केस दर्ज करने की मांग को लेकर याचिका दाखिल की है। लखनऊ में मुलायम सिंह यादव ने पिछले साल अयोध्‍या गोली कांड पर बड़ा बयान देते हुए कहा था कि उस दौरान अगर 16 के बजाए 30 कारसेवकों की भी जान जाती, तब भी वो उससे पीछे न हटते।

यह भी पढ़े: VIDEO: देखें कैसे Oops Moments का शिकार हुयी अभिनेत्रियां!

मुलायम सिंह ने कहा कि उनको देश की एकता के लिए अयोध्या में कारसेवकों पर गोली चलवानी पड़ी थी, उन्होंने कहा कि अगर उस समय गोली नहीं चलती तो मुसलमानों का देश से विश्वास उठ जाता। इसके साथ ही मुलायम ने कहा कि उस वक्त इस मुद्दे पर सदन में भी उनकी जमकर आलोचना हुई थी, और उन्हें मानवता का हत्यारा कहा जाता था। 

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From national

loading...
Trending Now
Recommended