संजीवनी टुडे

आरक्षण के मुद्दे पर पाटीदार समुदाय को कांग्रेस ने दिए तीन ऑप्शन

संजीवनी टुडे 09-11-2017 11:21:56

 

नई दिल्ली। हार्दिक पटेल के नेतत्व वाली पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (PAAS) की अपने समुदाय के लिए की गई आरक्षण की मांग पर कांग्रेस ने कल रात हुई बैठक में उन्हें तीन विकल्प दिए।जिस पर संगठन के सदस्यों की और से कहा गया कि वे अपने नेताओं और कानून विशेषज्ञों से सलाह मशवरा कर इस पर जवाब देंगे ।

बैठक के बाद PAAS के संयोजक दिनेश बांभणिया ने कहा कि , 'हमें कांग्रेस पार्टी ने इसके तीन विकल्प दिए हैं कि कैसे हमारे समुदाय को शिक्षण संस्थानों और सरकारी नौकरियों में आरक्षण प्रदान किया जा सकता है। 

यह भी पढ़े: VIDEO: अब लड़कों को नहीं रहेगी लड़कियों की जरुरत!

बांभणिया ने कहा, 'हार्दिक, समुदाय के सामाजिक नेताओं, कानून विशेषज्ञों के साथ इस पर विचार करने से पहले इन विकल्पों को सार्वजनिक नहीं किया जाएगा। पीएएएस के संयोजक के कहे मुताबिक बैठक  बहुत ही स्नेहशील तरीके से  हुई। उन्होंने कहा कि हमने आर्थिक रूप से पिछड़ी श्रेणी के दौरान कांग्रेस का आरक्षण प्रस्ताव खारिज कर दिया है क्योंकि वह असंवैधानिक था।  

बैठक के बाद सिब्बल ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ' इस बैठक से इस बात की उम्मीद हुई कि आगे आगे एक साथ काम कर सकेंगे । साथ ही उन्होंने आगे यह भी कहा कि हमने सभी पहलुओं पर चर्चा की और सब कुछ (पाटीदार समुदाय को आरक्षण प्रदान करने के लिए) संविधान के दौरान ही करेंगे। 


यह भी पढ़े: हिमाचल चुनाव: 68 सीटों पर सुबह 8 बजे से वोटिंग जारी

दरअसल, बात यह है कि पाटीदार कोटा आंदोलन के प्रमुख हार्दिक की और से पहले मांग रखी थी कि अगर कांग्रेस शिक्षण संस्थानों और सरकारी नौकरियों में समुदाय को आरक्षण देने के पर प्रतिबद्धता जताती है तो ही वह आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का समर्थन करेंगे। कल हुई बैठक में हार्दिक शामिल नहीं थे। लेकिन उन्होंने आरक्षण के मुद्दे पर फैसले के लिए कांग्रेस को सात नवंबर तक का समय दिया था।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Rochak News Web

More From national

Trending Now
Recommended