संजीवनी टुडे

नॉर्थ कोरिया का मिसाइल प्रक्षेपण रहा असफल: US

संजीवनी टुडे 17-10-2016 13:36:07

North Korea s missile launch failed for US

सियोल। अमरीकी नौसेना और दक्षिण कोरिया की सेना का दावा है कि उत्तर कोरिया का मध्यम दूरी की नई बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण नाकाम हो गया है। दक्षिण कोरिया की योनहैप समाचार एजेंसी के अनुसार, रॉकेट के उड़ान भरने के तुरंत बाद ही इसमें विस्फोट हो गया। टेस्ट गूसंग शहर के पास शुक्रवार को किया गया। मुसुदन एक बैलिस्टिक मिसाइल है, जिसकी रेंज 3 हजार किमी से अधिक है।

JAIPUR:  सबसे सस्ते प्लाट और फार्म हाउस CALL: 09313166166

अभी तक उत्तर कोरिया ने अपने इस परीक्षण पर कुछ नहीं कहा है। हालांकि, उत्तर कोरिया पूर्व में भी पांच हजार किलोमीटर तक की मार वाली मिसाइल का परीक्षण कर चुका है और उनमें कई सफल भी रहे हैं। संयुक्त राष्ट्र के बैलिस्टिक और न्यूक्लियर तकनीक के प्रतिबंध लगाए जाने के बाद भी उत्तरी कोरिया ने इस साल कई मिसाइल टेस्ट किए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि उत्तरी कोरिया जल्द ही एक और लंबी दूरी का रॉकेट प्रक्षेपण या परमाणु परीक्षण कर सकता है।


रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कमांडर गैरी रोस ने उत्तर कोरिया के इस टेस्ट की निंदा की है। उन्होंने कहा, उत्तर कोरिया लगातार बैलिस्टिक गतिविधियों को अंजाम दे रहा है, जो संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के संकल्पों का उल्लंघन है। अमेरिका ने साफ किया है कि वह अपने सहयोगियों- दक्षिण कोरिया और जापान की सुरक्षा के लिए वचनबद्ध है। हम ऐसी भड़काने वाली किसी भी कार्रवाई का जवाब देने के लिए हमेशा तैयार हैं। जापान और संयुक्त राष्ट्र ने भी इस परीक्षण पर चिंता जताते हुए उसकी निंदा की है।

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े : एलन बॉर्डर से आगे निकले MS धोनी, बने दुनिया के दूसरे सबसे सफल कप्तान

यह भी पढ़े : देह-व्यापार से ग्रसित समाज! कालेज की लड़कियां whatsapp के जरिये कर रही देह-व्यापार

यह भी पढ़े : Shameful... वेश्‍यावृत्ति में शामिल हो रहे हैं यहां स्‍कूलों में पढ़ने वाले बच्‍चे..!!

More From world

loading...
Trending Now
Recommended