संजीवनी टुडे

प्रत्यर्पण की मांग करने पर जाकिर नाइक को कर देंगे भारत के हवाले: मलेशिया के डिप्टी PM

संजीवनी टुडे 08-11-2017 19:14:40

Zakir Naik will be handed over to India on demand for extradition Deputy PM of Malaysia

नई दिल्ली। इस्लामिक धर्मगुरू जाकिर नाइक जिन पर युवाओं को आतंकवाद के लिए उकसाने और हेट स्पीच देने का आरोप है। नाइक मलेशिया में पनाह लिए है अब वहां की सरकार का रुख सख्त हो गया है। मलेशिया के डिप्टी प्राइम मिनिस्टर ने कहा कि अगर भारत उसके प्रत्यर्पण की मांग करता है तो हम उसे उनके हवाले कर देंगे।

यह भी पढ़े: लड़के ने की भरे बाजार में लड़की की पिटाई, तमाशा देखते रहे लोग देखिए वीडियो

  

NIA ने नाइक के खिलाफ केस दर्ज किया है। वह काफी वक्त से मलेशिया में है लेकिन पिछले महीने ही उसे पब्लिकली देखा गया। इसके बाद भारत ने कहा कि वो नाइक को भारत भेजने की मांग करेगा। एक्टर्नल अफेयर्स मिनिस्ट्री के स्पोक्सपर्सन रवीश कुमार ने कुछ दिन पहले कहा था, "हमारी लीगल प्रॉसेस पूरी होने के करीब है। इसके पूरा होते ही हम मलेशिया सरकार से रिक्वेस्ट करेंगे। अगले कुछ हफ्तों में पता लग जाएगा कि हमारी रिक्वेस्ट का नेचर क्या होगा। 

मलेशिया के डिप्टी पीएम का बयान   

मलेशिया के डिप्टी पीएम अहमद जाहिद हामिदी ने बुधवार को कहा- अगर भारत सरकार नाइक के प्रत्यर्पण की मांग करती है तो हम उसे उनके हवाले कर देंगे। फिलहाल, भारत की तरफ से ऐसी कोई रिक्वेस्ट नहीं की गई है। जाहिद ने कहा कि नाइक ने अब तक मलेशिया की नागरिकता नहीं मांगी है। जाहिद मलेशिया के एक सांसद गोविंद सिंह के सवाल का जवाब दे रहे थे। जिन्होंने नाइक को मलेशियाई नागरिकता दिए जाने संबंधी मीडिया रिपोर्ट्स पर सवाल पूछा था।

यह भी पढ़े: यमुना एक्सप्रेस-वे पर कोहरे के कारण भिड़े दर्जनों वाहन, देखें वीडियो

एक सवाल के जवाब में जाहिद ने कहा- नाइक ने मलेशिया में कोई कानून नहीं तोड़ा। उस पर टेरेरिज्म को बढ़ावा देने का आरोप हैं। हम साफ कर देना चाहते हैं कि मलेशिया हर मजहब का सम्मान करते हैं। हमने उसके चैनल पर आतंकवाद से जुड़ी कोई चीज नहीं देखी।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From world

loading...
Trending Now
Recommended