संजीवनी टुडे

युवाओ को परमाणु परीक्षण से अवगत कराने के लिए बनाई ‘परमाणु : द स्टोरी ऑफ पोखरण’- जॉन अब्राहम

संजीवनी टुडे 16-07-2017 10:48:41

Parmanu The Story of Pokhran John Abraham made to make youth aware of nuclear testing

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता जॉन अब्राहम ने कहा कि भारत को विश्व शक्ति के रूप में पहचान दिलाने के लिए तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की ओर से 11 और 13 मई 1998 को पोखरण फिल्ड फायरिंग रेंज में सिलसिलेवार पांच परमाणु परीक्षण किए गए जिससे भारत ने अपनी शक्ति का लोहा पूरे विश्व में मनवाया। जिस पर आज प्रत्येक भारतवासी को गर्व है।

 
 

जॉन ने शनिवार को कहा कि परमाणु परीक्षण होना खुशी की बात है, लेकिन आज की युवा पीढ़ी को इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। परमाणु परीक्षण को लेकर सरकार, वैज्ञानिकों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता था। इसी की जानकारी के लिए अभिषेक शर्मा के निर्देशन में 'परमाणु : द स्टोरी ऑफ पोखरण' फिल्म बनाई जा रही है जिससे युवाओं को परमाणु परीक्षण की जानकारी होगी।


जॉन ने कहा कि परमाणु परीक्षण के लिए पोखरण की धरती को चुना गया, जो यहां के लोगों के लिए खुशी एवं गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि इसी परमाणु परीक्षण के कारण आज हिन्दुस्तान की विश्व के शक्तिशाली देशों में गिनती होती है। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि उन्हें राजस्थान की संस्कृति से लगाव है। क्योकि इस फिल्म की कहानी पोखरण से संबंधित है। इसी कारण शूटिंग के अधिकांश सीन पोकरण में फिल्माए गए है।

जॉन ने कहा कि इस फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है और फिल्म आठ दिसम्बर को रिलीज होगी। जॉन ने जैसलमेर जिले की संस्कृति की तारीफ करते हुए कहा कि यहां की संस्कृति की जितनी तारीफ की जाए, उतनी कम है। उन्होंने कहा कि यहां शूटिंग करके उन्हें अच्छा लगा।

WATCH VIDEO

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From entertainment

loading...
Trending Now
Recommended