संजीवनी टुडे

कोहली टेस्ट रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान पर..

संजीवनी टुडे 30-11-2016 16:07:42

Kohli Test career best third place in the ranking

दुबई। भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली मोहाली में इंग्लैंड के खिलाफ आठ विकेट की जीत के बाद बल्लेबाजों की नवीनतम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला की शुरूआत 15वें स्थान से की थी और अपनी रैंकिंग में तेजी से सुधार किया। वह अब तक श्रृंखला में तीन मैचों में 405 रन बना चुके हैं। भारत श्रृंखला में 2-0 से आगे चल रहा है। तीसरे टेस्ट में कोहली ने 60 और नाबाद छह रन की पारियां खेली थी जिससे उनके 833 अंक हो गए है।

टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में पहले और एकदिवसीय रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज कोहली इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे दो टेस्ट में अपनी रैंकिंग में और सुधार करना चाहेंगे। चेतेश्वर पुजारा आठवें स्थान पर काबिज हैं। आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ शीर्ष पर चल रहे हैं।

इंग्लैंड के जो रूट दूसरे स्थान पर चल रहे हैं। उनके कोहली से 14 अंक अधिक हैं। मोहाली में 89 और 15 रन की पारियां खेलने के बाद इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जानी बेयरस्टो तीन स्थान के फायदे से शीर्ष 10 में जगह बनाते हुए नौंवे नंबर पर पहुंच गये हैं। इस बीच भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजों और आलराउंडर दोनों की रैंकिंग सूची में शीर्ष पर चल रहे हैं। 

यह भी पढ़े: अगर आपको गुस्सा आता है, तो आप स्वस्थ हैं।

यह भी पढ़े: ये है एंटी डैंड्रफ कंघी, खरीदने के लिए लोगों की जमा हुई भीड़

यह भी पढ़े: यहां की महिलाओ की सुंदरता के आगे बड़ी-बड़ी हस्तियां और मॉडल्स भी है फ़ैल

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

 

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended