संजीवनी टुडे

पद्मावती के बाद 'मुजफ्फरनगर: द बर्निग लव' का भी विरोध जारी

संजीवनी टुडे 13-11-2017 09:28:01

Muzaffarnagar The Burning Love also protested after Padmavati

मुंबई। देश में एक के बाद एक फिल्मों के रिलीज को लेकर खूब राजनीति हो रही है। बॉलीवुड की कर्मिशि‍यल फिल्मों से लेकर सा‍माजिक मुद्दों पर बेस्ड फिल्मों के खि‍लाफ भी विरोधि‍यों ने मोर्चा खोल दिया है। पहले दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म पद्मावती और अब मुजफ्फरनगर दंगों पर बेस्ड फिल्म 'मुजफ्फरनगर: द बर्निग लव' के विरोध में कुछ लोग उतर आए हैं। 

 

 
पद्मावती पर गुस्से में राजकुमारी दीया, बोलीं- राजस्थान के इतिहास से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं। दरअसल डायरेक्टर हरीश कुमार ने साल 2013 में हुए मुजफ्फरनगर दंगों पर फिल्म 'मुजफ्फरनगर: द बर्निग लव' बनाई है। ये फिल्म इस साल 17 नवंबर को रिलीज होनी है। रिलीज से पहले ही उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में कुछ असामाजिक तत्व इसका विरोध करने पर उतर आए हैं।

निर्देश हरीश कुमार ने एक इंटरव्यू में कहा है कि सांप्रदायिक दंगों के बुरे प्रभाव को उन्होंने फिल्म में दिखाने की हिम्मत की है। निर्देशक ने सवाल खड़ा किया है कि जब सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म को पास कर दिया है तो फिर इसका विरोध क्यों किया जा रहा है? मुंबई। 

डायरेक्टर ने कहा कि यह फिल्मकार ही हैं जिनमें सांप्रदायिक दंगों के बुरे प्रभाव को दिखाने की हिम्मत होती है। यह कला है और इसे इसी नजर से देखा जाना चाहिए। सेंसर बोर्ड ने फिल्म देखी है और अगर कुछ गलत होता तो वे इसे रोक देते। यह कौन लोग हैं जो फिल्म की रिलीज रोकना चाह रहे हैं? फिर सेंसर बोर्ड के होने का अर्थ ही क्या रह जाता है?

 यह भी पढ़े: वीडियो : वीडियो: सऊदी में फंसे इस युवक ने वीडियो जारी कर लगाई मदद की गुहार

फिल्म के विरोध से आहत हरीश कुमार ने संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' का हवाला देते हुए कहा कि फिल्मकारों को आसानी से निशाने पर लिया जा सकता है और हमेशा से लिए जाते रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा ही होता रहा तो देश में फिल्म निर्माता के लिए भी वही हालात हो जाएंगे जो कि आत्महत्या करने वाले किसान के होते हैं। हरीश बोले, 'एक किसान बिना बारिश और सरकारी सहायता के आत्महत्या करने पर मजबूर हो जाता है। बिल्कुल ऐसा ही फिल्म इंडस्ट्री में फिल्मकारों के साथ हो रहा है।

यह भी पढ़े: वीडियो: एक पैर से विकलांग होने के बावजूद भी देखें इस शख्स की मेहनत, रह जाएंगे हैरान

मुजफ्फरनगर में फिल्म की रिलीज को लकेर आ रही दिक्कतों के बारे में उन्होंने कहा कि कुछ लोग फिल्म को बैन कराने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने बताया, इससे पहले फिल्म के पोस्टर और स्टैंडी भेजे गए थे, लेकिन थिएटर मालिक हिचकिचा रहे हैं। हालांकि, किसी ने खुलेआम इन बातों को स्वीकार नहीं किया है, लेकिन मुझे बताया गया है कि उन्हें मेरी फिल्म नहीं दिखाने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From entertainment

loading...
Trending Now
Recommended